मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती ने वर्ष 2024 का चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उमा भारती ने स्वास्थ्य कारणों से वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था.  उमा भारती ने बुधवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा, "मैंने 2019 का चुनाव न लड़ने का ऐलान किया था और तब कहा था कि वर्ष 2024 का चुनाव लड़ूंगी. यह नहीं कहा था कि अब चुनाव नहीं लड़ूंगी.

महाराष्ट्र में 65 हजार करोड़ रुपये की लागत से एक नया बंदरगाह विकसित किया जाएगा. बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिपरिषद ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दी

मालाबार हिल्स के हैंगिंग गार्डन्स के पास एक बिल्डिंग में आग लगी है. आग पर काबू पाने के लिए करीब 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची हुई है.

निर्भया गैंगरेप केस: दोषी अक्षय ठाकुर की दया याचिका राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की खारिज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कहने पर प्रवेश वर्मा पर चुनाव आयोग ने 24 घटें के लिए बैन लगा दिया है.

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिल्ली के  सर गंगा राम अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. पेट में  इंफेक्शन के चलते उन्हें 2 फरवरी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

झारखंड में हेमंत सरकार ने अब पूरी तरह कार्यभार संभाल लिया है, झारखंड के खाद्य उपभोक्ता मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि राज्य में कोई भी भूखा नहीं रहे और सबको राशन मिले, यह सरकार की प्राथमिकता होगी. उन्होंने कहा कि राज्य में जितने फर्जी राशन कार्ड हैं, वे सभी रद्द किए जा रहे हैं.

भड़काऊ बयान देने के आरोप में अनुराग ठाकुर-प्रवेश वर्मा के खिलाफ बृंदा करात की शिकायत के बाद कोर्ट दिल्ली पुलिस से दोनों नेताओं की रिपोर्ट मांगी हैं. 

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए यहां आठ फरवरी को होने वाले मतदान की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. रणबीर सिंह ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी

तेलंगाना के नालगोंडा में टीएसआरटीसी की बस और ट्रक के बीच हुई टक्कर में 10 लोग जख्मी हो गए

Load More

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए चल रहे प्रचार में आज (5 फरवरी) कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा एंट्री करने जा रहे है. आगामी चुनाव में बीजेपी और आम आदमी पार्टी (AAP) को मात देने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल और कांग्रेस महासचिव प्रियंका दिल्ली के कोंडली में प्रचार करेंगे. वहीं दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के लिए प्रचार करेंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी दो रैलियां करेंगे. इस दौरान दूसरी रैली के समय पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी उनके साथ मौजदू रहेंगी. यह उनकी चुनाव को लेकर पहली रैली होगी. राहुल के कार्यक्रम अनुसार, पहली रैली अपराह्न् तीन बजे जंगपुरा में पार्टी प्रत्याशी तरविंदर सिंह मारवाह के समर्थन में और दूसरी शाम पांच बजे पूनम आजाद के समर्थन में संगम विहार में वह रैली को संबोधित करेंगे.

छह फरवरी प्रचार का आखरी दिन है, और इससे दो दिन पहले (आज) पूर्व प्रधानमंत्री सिखों के प्रभुत्व वाले क्षेत्र राजौरी गार्डन में एक रैली को संबोधित करेंगे. वहीं दिल्ली के शास्त्री पार्क में पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी द्वारा संबोधित की जाने वाली रैली को स्थगित किए जाने की संभावना है, क्योंकि उनका दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में इलाज चल रहा है. हालांकि, उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है या नहीं, इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है.

कांग्रेस चुनाव प्रचार के लिए देरी से मैदान में उतरी है, जबकि आठ फरवरी को दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार की अंतिम तिथि छह फरवरी है. पार्टी का शीर्ष नेतृत्व पार्टी को पटरी पर लाने के लिए अंतिम क्षणों में प्रचार कर रहा है.

बीजेपी और आम आदमी पार्टी (आप) प्रचार को लेकर शुरू से ही आक्रामक रही हैं. वहीं दिल्ली में कांग्रेस का दृष्टिकोण कमजोर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी खुद सोमवार को पार्टी के लिए प्रचार किया था और आज मंगलवार को भी वह बीजेपी उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे हैं.