केरल के राज्यसभा सांसद और मातृभूमि समूह के एमडी वीरेंद्र कुमार का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना के गुरुवर को 84 नए मामले पाए गए. इस तरफ इस जिले में कोविड-19 से पीड़ितों की संख्या बढ़कर 3344 हो गई है. जबकि इस महामारी से जिले 126 लोगों की जान भी गई हैं.

देश में लॉकडाउन 4 की मियाद तीन दिन बाद यानी 31 मई को ख़त्म हो रही हैं. ऐसे में गृह मंत्री अमित शाह ने लॉकडाउन 5.0 को लेकर राज्य के मुख्यमंत्रियों से उनके सुझाव मांगे है कि देश में आगे लॉकडाउन लगाया जाए या नहीं.

छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आज 29 नए कोविड-19 के मामले सामने आए। कुल पॉजिटिव मामले 398 हो गए हैं जिसमें से 315 एक्टिव केस हैं.

मुंबई में कोरोना के आज 1438 नए मामले पाए गए हैं. वहीं पीड़ितों की कुल संख्या बढ़कर 35,273 हो गई हैं. जबकि इस महामारी से आज 35 लोगों की जान गई है. इस तरह मरने वालों की संख्या बढ़कर 1135 हो गई है.

तेलंगाना में गुरुवार मो कोरोना वायरस के 66 नए मामले दर्ज किए गए हैं इस तरफ कोविड -19 के मामले बढ़कर 1908 हो गए हैं. जबकि इस महामारी से अब तक तक 67 लोगों की जान जा चुकी हैं.

पंजाब में लॉकडाउन के बीच लिंचिंग हुई हैं. शराब नहीं मिलने पर गुस्‍साए चार लोगों ने दुकान के कर्मचारी को पीट-पीट कर मार डाला

असम में गुरुवार को कोरोना के 25 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इस तरफ राज्य में पीड़ितों की संख्या बढ़कर 856 हो गई हैं. जबकि 762 मामले एक्टिव हैं.

कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटों में मणिपुर में 11 नए मामले दर्ज किये गए है. इस तरह यहां पीड़ितों की कुल संख्या बढ़कर 55 हो गई हैं

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन संगठन के 2 आतंकवादी साथियों को किया गिरफ्तार हैं. इनके पास से हथियार भी बरामद किए हैं.

Load More

देश में कोरोना वायरस महामारी के कारण लोगों का पयालन लगातार जारी है और इस बार झारखंड में पहली बार मजदूरों की घर वापसी फ्लाइट से हो रही है. मुंबई में मजदूरों को लेकर एक फ्लाइट रांची के लिए रवाना हुई है. एनजीओ की मदद से 177 मजदूरों को एयरपोर्ट तक पहुंचाया गया. रांची में जब ये फ्लाइट लैंड करेगी तो खुद श्रम मंत्री एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे.

वहीं इस महामारी के कारण महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 105 लोगों की मौत हुई है और इस दौरान कोरोना के दो हजार 190 नए मामले भी सामने आए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 1897 लोगों की मौत हो चुकी है. बताते चलें कि देश में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अब 1.51 लाख के पार पहुंच गया है. अब तक 4 हजार 337 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि ठीक होने वालों का आंकड़ा 64 हजार से अधिक है. देश में 83 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

इसके साथ ही देश की स्थिति को लेकर विपक्ष पार्टियां केंद्र सरकार पर लगातार आरोप लगा रही है. वहीं आज शाम 4 बजे कर्नाटक मंत्रिमंडल की बैठक होगी, यह बैठक वीडियो कांफ्रेंस के जरिए की जाएगी. जबकि आज क्राइम ब्रांच विदेशी आरोपियों के खिलाफ मरकज केस में 12 नई चार्जशीट दाखिल करेगा.