भुवनेश्वर. बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष नवीन पटनायक पांचवीं बार ओडिशा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया गया है। पटनायक बुधवार को शपथ लेंगे। राज्य में लोकसभा के साथ हुए विधानसभा चुनाव में बीजद की भारी जीत हुई है। 146 सदस्यीय विधानसभा में बीजद को 112 सीटें मिली हैं।

बीजद के प्रवक्ता प्रताप देव ने बताया, "प्रधानमंत्री कार्यालय को एक औपचारिक आमंत्रण भेजा गया है। इसके अलावा राज्य में सभी राजनीतिक दलों, सभी निर्वाचित सांसदों एवं विधायकों को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है।"

पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में हिंदू डॉक्टर गिरफ्तार.

सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के अध्यक्ष पीएस गोले ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके तुरंत बाद उन्होंने अपना चुनावी वादा पूरा करते हुए राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए पांच दिवसीय कार्य सप्ताह की घोषणा की।

भोपाल. मध्य प्रदेश से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की विधायक राम बाई ने भाजपा पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि भाजपा की ओर से मंत्री पद और 50 करोड़ रुपये तक दिए जाने का ऑफर आया है। राज्य में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार निर्दलीय, बसपा और सपा के विधायकों के समर्थन से चल रही है। दमोह जिले की पथरिया विधानसभा सीट से निर्वाचित बसपा विधायक राम बाई ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, "राज्य की कमलनाथ सरकार को कोई खतरा नहीं है। मैं कमलनाथ के साथ हूं। भाजपा की ओर से लगातार ऑफर आ रहे हैं। मंत्री पद और 50 करोड़ रुपये दिए जाने की पेशकश की गई है।"

नई दिल्‍ली. पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने सोमवार को टोंड दूध (Patanjali Toned Milk) लॉन्‍च करने की घोषणा की है. इससे पहले पतंजलि उत्‍तराखंड, दिल्‍ली-एनसीआर, जयपुर, महाराष्‍ट्र में गाय के दूध की बिक्री कर रही है. पतंजलि टोंड दूध (Toned Milk) की कीमत 40 रुपए लीटर है, जो अमूल (Amul) और मदर डेयरी (Mother Dairy) जैसी कंपनियों की तुलना में 4 रुपए लीटर सस्‍ता है. अमूल (Amul) और मदर डेयरी (Mother Dairy) ने हाल ही में दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जून के पहले सप्ताह में वायनाड जाएंगे, जहां वह केरल की इस लोकसभा सीट पर रिकार्ड अंतर से जीत दर्ज करने के लिए जनता का शुक्रिया अदा करेंगे। कांग्रेस के एक नेता ने सोमवार को यह जानकारी दी।

राज्य में लोकसभा चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल करने के बाद कांग्रेसनीत संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) की पहली बैठक के बाद विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथाला ने इस बारे में जानकारी दी।

राज्य में यूडीएफ ने 20 में 19 संसदीय सीटें जीती हैं।

एक सूत्र ने कहा कि राहुल गांधी शनिवार या सोमवार को वायनाड का दौरा कर सकते हैं।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता के लोकसभा चुनाव में हार जाने से निराश उनके एक समर्थक की सदमे से मौत हो गई।

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकर्ता किशोर की निजामाबाद जिले के मनचिकप्पा गांव में शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

पार्टी नेताओं के अनुसार, निजामाबाद लोकसभा संसदीय सीट से कविता की हार की खबर सुनने के बाद से किशोर ने सोना और खाना बंद कर दिया था।

लोकसभा चुनाव में हार के बाद पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है.

Load More

लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह को वाराणसी दौरे पर पहुंचे. चुनाव के बाद यह यहां का उनका पहला दौरा है. वे यहां कार्यकतार्ओं का आभार व्यक्त करेंगे.

बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया, "प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ और काल भैरव का दर्शन-पूजन कर आशीर्वाद लेंगे. इसके बाद बड़ा लालपुर स्थित पंडित दीनदयाल हस्तकला संकुल में कार्यकतार्ओं से संवाद करेंगे. प्रदेश से लेकर जिला तक के बेहतर काम करने वाले कार्यकतार्ओं का अभिनंदन करेंगे."

प्रशासन और पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार, पूरा कार्यक्रम करीब चार घंटे का है. सबसे पहले प्रधानमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन आए. यहां से वह काशी विश्वनाथ मंदिर रवाना हुए. उनके स्वागत के लिए जगह-जगह तैयारी की गई है. पूरे रास्ते को झंडों-बैनर से भगवामय कर दिया गया है.

इस दौरान छतों से पुष्पवर्षा की भी तैयारी है. सड़कों की मरम्मत और साफ सफाई के लिए कर्मचारियों को लगाया गया है. यहां कार्यकतार्ओं से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री आज ही वापस नई दिल्ली लौट जाएंगे.