भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की उपलब्धियों पर सभी देशवासियों को बहुत गर्व है. इसरो की टीम अपने 'मिशन गगनयान' में आगे बढ़ रही है और सभी देशवासी इस वर्ष 'भारतीय मानव अंतरिक्ष यान कार्यक्रम' के और तेज गति से आगे बढ़ने की उत्साहपूर्वक प्रतीक्षा कर रहे हैं (इनपुट आईएएनएस)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपनी हैसियत का पता लगाने के लिए आंतरिक सर्वे कराया है. इस सर्वे में पार्टी को बहुमत मिलता दिख रहा है. आंतरिक सर्वे सच साबित हुआ तो दिल्ली में भाजपा 40 सीटें जीत सकती है. (इनपुट आईएएनएस)

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या अवॉर्ड को लेकर नामों का ऐलान किया गया. जिसमें कंगना रनौत, करण जौहर, अदनान सामी और एकता कपूर को पद्म श्री अवॉर्ड मिला.

सीएम अरविंद केजरीवाल अमित शाह पर पलटवार करते हुए लोगों से कहा कि 8 फरवरी को झाड़ू का बटन इतना दबाना की बटन खराब हो जाए.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह लागतार दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार कर रहे हैं. इसी सिलसिले में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि धारा 370 हटने के बाद पहली बार कश्मीर खुले मन और जोश से गणतंत्र दिवस मनाएगा. (इनपुट आईएएनएस)

उद्योगपति आनंद महिंद्रा और पीवी. सिंधु  को मिला पद्म भूषण अवार्ड

अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, जॉर्ज फर्नांडिस को मरणोपरांत पद्म विभूषण.

अरुण जेटली, जॉर्ज फर्नांडिस और सुषमा स्वराज को मरणोपरांत पद्म विभूषण से किया जाएगा सम्मानित

नोवेल कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए अब भारत-नेपाल बॉर्डर पर लोगों की गहन स्क्रीनिंग की जाएगी. यह फैसला नेपाल में कोरोना वायरस मिलने की पुष्टि होने के बाद लिया गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय तुरंत प्रभाव से उत्तराखंड से लगने वाली नेपाल सीमा पर स्क्रीनिंग की व्यवस्था करवाएगा.  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने शनिवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से इस विषय पर बात की (इनपुट -आईएएनएस)

Republic Day 2020: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सजाया गया महाराष्ट्र का सचिवालय

Load More

राजधानी दिल्ली में शनिवार की सुबह आसपास घना कोहरा छाया हुआ था. कम विजिबिलिटी का असर यातायात पर पड़ रहा है. शनिवार सुबह उत्तर रेलवे रीजन की 21 ट्रेनें कोहरे के कारण देरी से चल रही है. राजधानी को इन दिनों ठंड से थोड़ी राहत जरुर मिली है लेकिन कोहरे का कहर अभी भी बरकरार है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कई दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में कोहरे की चादर छाई रहेगी. दिल्ली में सुबह का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, नोएडा में सुबह तापमान आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) में शनिवार को निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gangrape Case) के दोषियों के वकील की याचिका पर सुनवाई होगी. दोषी पवन गुप्ता और अक्षय ठाकुर के वकील एपी सिंह ने तिहाड़ जेल (Tihar Jail) प्रशासन पर कई आरोप लगाते हुए याचिका दायर की है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

याचिका में कहा गया है कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने अभी तक पवन और अक्षय के दस्तावेज मुहैया नहीं करवाए हैं जिससे इन दोनों के लिये दया याचिका और क्यूरेटिव पिटिशन फाइल किए जाएं.