नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) व एनपीआर के विरोध में गुरुवार को वाराणसी में बड़ी संख्या में महिलाएं अपने बच्चों के साथ मुस्लिम बाहुल्य बेनियाबाग में दरी बिछाकर तिरंगे के साथ धरने पर बैठ गईं. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंची तो लोग आक्रोशित हो गए. पुलिस संग प्रदर्शनकारियों की झड़प के बीच पथराव होने के साथ ही पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हल्का बल प्रयोग कर दिया. इसकी वजह से भगदड़ मच गई. विरोध प्रदर्शन और हिंसा के बीच पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में भी ले लिया.(IANS इनपुट)

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ महिलाओं का विरोध प्रदर्शन जारी है.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक बार फिर दिल्ली की केजरीवाल सरकार को आड़े हाथ लिया। यहां गुरुवार को भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दंगा भड़काने का आरोप लगाया और कहा कि नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली सरकार भम्र फैला रही है. शाह ने कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह कहकर कि वह शाहीनबाग में चल रहे आंदोलन के समर्थन में खड़े हैं, साबित कर दिया कि नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली सरकार भम्र फैला रही है.(IANS इनपुट)

भारत के इलेक्शन कमीशन द्वारा शुरू किए गए सुकुमार सेन व्याख्यान के पहले अंक में बोलते हुए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र को बार-बार परखा गया है.

नागरिकता कानून पर जारी विवाद के बीच केंद्र की मोदी सरकार को राज ठाकरे का साथ मिल गया है. वही सीएए के समर्थन में एमएनएस 9 मार्च को एक मोर्चा निकालने जा रही है.

अमित शाह ने गुरुवार को दिल्ली के मटियाला में चुनावी रैली को संबोधित किया. उन्होंने दिल्ली के सीएम आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर बड़ा हमला बोला। अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल अन्ना हजारे की बदौलत सीएम बने और लोकपाल के लिए कानून तक नहीं लाए. 

चाईबासा की घटना पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भय का माहौल बनाने की कोशिश की गई है, लेकिन ऐसे लोग इसमें कामयाब नही होने वाले हैं.

Load More

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ उत्तर प्रदेश के कई शहरों में प्रदर्शन जारी है. इस बीच योगी सरकार प्रदर्शनकारियों पर एक्शन शुरू हो गया है. करीब 1200 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ धारा-144 के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है. अलीगढ़ में 60 महिलाओं, प्रयागराज में 300 महिलाओं, इटावा में 200 महिलाओं और 700 पुरुषों पर केस दर्ज किया गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदर्शनकारियों पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, कुछ लोगों में इतनी हिम्मत नहीं कि वे स्वयं आंदोलन करें, इसलिए घर की महिलाओं और बच्चों को चौराहों पर बैठा दिया है. पुरुष घर में रजाई में सो रहे हैं और महिलाएं चौराहे पर हैं. सीएम योगी ने कहा कि प्रदर्शन के नाम पर हिंसा को बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

नागरिकता संशोधन कानून पर असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह को बहस के लिए चुनौती दी है. अमित शाह ने मंगलवार को विपक्षी नेताओं ममता बनर्जी, राहुल गांधी और अखिलेश यादव को नागरिकता कानून पर बहस करने की चुनौती दी थी. जिस पर एआईएमआईएम पार्टी चीफ ओवैसी के हवाले से लिखा है, 'उनके साथ बहस क्यों? मेरे साथ बहस कीजिए?' उन्होंने कहा, 'आपको मेरे साथ बहस करनी चाहिए. मैं तैयार हूं. बहस किसी दाढ़ी वाले शख्स से करनी चाहिए.