दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने सात उम्मीदवारों के नाम जारी किये हैं. जिसमें रोमेश सभरवाल सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा गया है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: RJD ने जारी किए 4 उम्मीदवारों के नाम

दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में स्तिथ बिंदल शो रूम में आग, तीन गाडियां मौके पर

लखनऊ के घंटाघर में पिछले कई दिन से सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इस विरोध प्रदर्शन को लेकर पुलिस तीन एफआईआर दर्ज किए हैं.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने हालिया अमेरिकी दौरे के दौरान संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के साथ न्यूयॉर्क में मुलाकात की. (इनपुट आईएएनएस) 

पुरानी दिल्ली के कूचा पंडित से आप पार्षद राकेश कुमार कांग्रेस में शामिल हुए.

दक्षिण एशियाई मामलों के लिए अमेरिका की मुख्य राजनयिक एलिस वेल्स भारत और श्रीलंका का अपना दौरा पूरा करने के बाद रविवार को चार दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद पहुंचीं. उनके इस दौरे के दौरान द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत होगी. (इनपुट आईएएनएस) 

नागरिक संशोधन कानून को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा हैं. उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा नकारे जाने के बाद झूठ फैलाया जा रहा है

बीजेपी अध्यक्ष चुने जाने पर जेपी नड्डा ने पीएम मोदी, अमित शाह समेत पार्टी के लोगों के प्रति जताया आभार

बीजेपी अध्यक्ष चुने जाने पर जेपी नड्डा ने पीएम मोदी, अमित शाह समेत पार्टी के लोगों के प्रति जताया आभार

Load More

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज परीक्षा पर चर्चा करने वाले हैं. इस कार्यक्रम में इस बार खास तौर पर दिव्यांग छात्रों को प्रधानमंत्री से अपने मन की बात कहने व प्रश्न पूछने का अवसर मिलेगा. कार्यक्रम दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आज 11 बजे होगा. इस चर्चा में हिस्सा लेने के लिए 9वीं से 12 वीं क्लास के छात्रों को एक निबंध प्रतियोगिता के जरिए चुना गया जिसमें छात्रों ने अलग अलग मुद्दों पर निबंध लिखे.

सुप्रीम कोर्ट निर्भया गैंगरेप और हत्या के मामले में फांसी की सजा पाए दोषी पवन गुप्ता के नाबालिग होने के दावे वाली याचिका पर आज सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट में आज फैसला होगा कि दोषी पवन अपराध के समय नाबालिग था कि नहीं. इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने पवन के नाबालिग होने के दावे को खारिज कर दिया था. हाई कोर्ट के इसी फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और गैर-बीजेपी शासित राज्यों में विरोध जारी है. केरल और पंजाब सरकार ने नागरिकता कानून के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पारित किया है. अब राजस्थान की अशोक गहलोत की सरकार भी इस ओर कदम बढ़ाने जा रही है.