पंजाब के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने रविवार को मोहाली जिले के जगतपुरा गांव में तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत की. राज्य भर में पांच वर्ष से कम आयु के 33 लाख से अधिक बच्चों को राष्ट्रीय प्रतिरक्षण दिवस अभियान के तहत पोलियो ड्रॉप्स पिलाई जाएगी.

देश के मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे ने आज महाराष्ट्र के नागपुर शहर में न्यायाधीशों और वकीलों के साथ क्रिकेट खेला.

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने रविवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पर कांग्रेस पार्टी सहित विपक्ष भ्रम फैला रहा है. उन्होंने कहा कि विपक्षी दल खासतौर से अल्पसंख्यक समुदाय में इस कानून को लेकर अफवाह फैला रहा है. कैलाश चौधरी भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाये जा रहे देशव्यापी जागरूकता अभियान के तहत यहां एक सम्मेलन में बोल रहे थे, इस मौके पर सीएए को लेकर हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया गया.

मध्यप्रदेश में एक रेस्टोरेंट के उद्घाटन समारोह के दौरान बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भीड़ गए. जिसमें दोनों दलों के लोग एक दूसरे पर कुर्सियां फेकते दिखाई दिए.

शिर्डी के साईबाबा के जन्म स्थान को लेकर उठे बवाल के बाद स्थानीय लोगों ने कल शिर्डी को बंद बुलाया था. लेकिन बंद को वापस ले लिया गया है.

सीएए-एनपीआर और एनआरसी के विरोध को लेकर जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से लेकर शाहीन बाग तक लोगों ने निकाले कैंडल मार्च निकालें.

जम्मू-कश्मीर में अपने जन संपर्क कार्यक्रम के तहत नौ केंद्रीय मंत्रियों ने जम्मू क्षेत्र में रविवार को नौ जगहों का दौरा किया. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कटरा गईं व महेंद्रनाथ पांडेय ने धनशल का दौरा किया. अर्जुन राम मेघवाल व जी.मुरलीधरन ने कठुआ, जबकि अनुराग ठाकुर व पीयूष गोयल ने जम्मू में जन संपर्क कार्यक्रम में भाग लिया. (इनपुट आईएएनएस)

भारत में पॉप्युलर मेसेजिंग सर्विस वॉट्सऐप डाउन गया है. जिसकी वजह से यूजर्स को स्टिकर्स और मीडिया फाइल्स नहीं भेज पा रहे हैं.

एक बांग्लादेशी व्यक्ति जो व्यावसायिक यात्रा के लिए घर से तो निकला, लेकिन कभी वापस नहीं आया, वह व्यक्ति आखिरकार 48 साल बाद फेसबुक के एक वीडियो के माध्यम से अपने परिवार से मिल सका. (इनपुट आईएएनएस)

कश्मीर में इंटरनेट पर लगी पाबंदी पर नीति आयोग के सदस्य वीके सारस्वत ने विवादित बयान दिया था. उनका कहना था कि कश्मीर में लोग इंटरनेट पर गंदी फिल्में देखते हैं. जो उन्होंने अपने इस बयान पर माफी मांग ली हैं.

Load More

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की ओर से साईं जन्मभूमि पाथरी शहर के लिए विकास निधि के ऐलान के बाद उठा विवाद शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. मुख्यमंत्री के बयान से शिरडी के लोग नाराज हैं. सीएम उद्धव ठाकरे की अपील के बावजूद शिरडी ग्राम सभा ने रविवार को बंद करने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा पाथरी को साईं बाबा का जन्मस्थान बताने से नाराज शिरडी के लोगों ने यह बंद किया है. विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि साईं बाबा ने अपने जन्म और धर्म जिक्र कभी नहीं किया और न ही साईं चरित्र में इसके बारे में कुछ लिखा हुआ है.

हालांकि बंद के बीच साईं बाबा का मंदिर और मंदिर ट्रस्ट से जुड़े साईं आश्रम खुले रहेंगे. साईं मंदिर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक मुगलीकर ने बताया कि इस बंद में मंदिर ट्रस्ट शामिल नहीं है. दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

रविवार सुबह शिरडी की दुकानें बंद दिखी. न्यूज एजेंसी ANI ने इसकी ताजा तस्वीरें जरी की है. बंद के बाद महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और खुद सीएम उद्धव ठाकरे क्या प्रतिक्रिया देते हैं इसपर सभी की नजरें रहेंगी.  शिरडी ग्राम सभा ने फैसला किया है कि जब तक मुख्यमंत्री ठाकरे अपना बयान वापस नहीं लेते हैं, तब तक उनका बंद जारी रहेगा.