बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर सीधा हमला बोलते हुए उन्हें नागरिकता संशोधन अधिनियम पर दस लाइनें बोलने की चुनौती दी है. नड्डा नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में यहां आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे.

पांच बार के विश्व विजेता विश्वनाथ आनंद ने शुक्रवार को टाटा स्टील्स मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट में अमेरिका के जैफरी शियोंग को हरा अपनी पहली जीत दर्ज की. आनंद अपनी फॉर्म से संघर्ष कर रहे थे लेकिन उन्होंने शियोंग के खिलाफ दमदार वापसी की. यह जीत उन्हें एक हार और तीन ड्रॉ के बाद मिली है.

दिल्ली प्रदेश भाजपा प्रवक्ता नवीन कुमार ने कहा कि बीजेपी जात पात की राजनीति नहीं करती है. पार्टी ने योग्य उम्मीदवारों को टिकट दिया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पूर्वाचल के हैं, जो दिल्ली में बसे पूर्वाचल के लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. प्रवक्ता ने कहा, "पाषर्द हमारे कार्यकर्ता हैं, वे मेहनत करते हैं. उनका काम बोलता है, इसलिए उन्हें टिकट दिया गया."

मध्यप्रदेश के कांग्रेस कार्यालय में पहुंचे राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलने जमा हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई. सिंधिया के करीब पहुंचने की जद्दोजहद में कांग्रेस दफ्तर का एक दरवाजा तक टूट गया.

मध्यप्रदेश के इंदौर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोगों की गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यान पुलिस से झड़प हो गई. पुलिस द्वारा बल प्रयोग किए जाने से कई लोगों को चोटें आने की भी बात कही जा रही है. इस मामले के तूल पकड़ने पर कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने आंदोलनकारियों के बीच पहुंचकर घटनाक्रम की निंदा की और जांच कराने का भरोसा दिलाया.

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और धाकड़ ऑलराउंडर बापू नाडकर्णी (Bapu Nadkarni) का शुक्रवार को निधन हो गया.

केरल के कोडुंगल्लूर में एक सरकारी बालिका विद्यालय के एक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है. शिक्षक ने कथित तौर पर विद्यार्थियों से कहा था कि अगर वे संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं तो उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए.

शिर्डी: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे द्वारा पाथड़ी (परभणी) को साईंबाबा की जन्मस्थली बताए जाने वाले बयान के बाद साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट के सदस्य भाऊसाहेब वाकचहुरे ने कहा कि हमने अफवाहों के खिलाफ 19 जनवरी से शिर्डी को बंद करने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए ग्रामीणों की एक बैठक कल शाम बुलाई जाएगी. हालांकि शिर्डी आनेवाले भक्तों को किसी भी तरह की कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा.


  

पंजाब के अमृतसर में सीमा सुरक्षा बल की 71 बटालियन ने 12.522 किलोग्राम हेरोइन, 1 पिस्टल, 1 मैगजीन और 9 राउंड जब्त किए हैं.


 

Load More

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता कानून को लेकर प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन कर रही महिलाओं से अपील की कि वे अपना प्रदर्शन कहीं और शिफ्ट कर लें. एसीपी जगदीश यादव ने कहा कि लोगों को ट्रैफिक को लेकर दिक्कत हो रही है. उन्होंने कहा कि आप प्रदर्शन कहीं और शिफ्ट कर लीजिए आपको पूरी सुरक्षा दी जाएगी. बता दें कि 14 जनवरी मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट में शाहीन बाग सड़क खाली कराने को लेकर एक याचिका पर सुनवाई हुई थी. कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली पुलिस पर फैसला छोड़ दिया.

कोर्ट के फैसले के बाद पुलिस ने लोगों से बात की थी लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. प्रदर्शन में महिलाओं और बच्चों की मौजूदगी पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है. पुलिस बातचीत से यह सब हल करना चाहती है. शाहीन बाग में एक महीने से प्रदर्शन चल रहा है. जिससे लोगों और कारोबारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

असदुद्दीन ओवैसी ने सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) पर हमला किया. ओवैसी ने जनरल बिपिन रावत के बयान पर कहा कि रणनीति बनाना प्रशासन का काम है, कोई जनरल रक्षा को लेकर रणनीति तय नहीं कर सकता. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'यह बिपिन रावत का पहला हास्यास्पद बयान नहीं है. नीति का निर्णय नागरिक प्रशासन करता है, न कि कोई जनरल. नीति या राजनीति पर बात करके बिपिन रावत सिविलियन सुपरमेसी को कम कर रहे हैं.'