दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा एवं एवं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एबीवीपी की सदस्य कोमल शर्मा ने गुरुवार यानि आज कहा कि वह जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी हिंसा मामले में जांच के लिए तैयार है.

बीजेपी मुख्यालय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में पिछले एक घंटे से चल रही केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो रही है. अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, शिवराज सिंह चौहान, थावरचंद गहलोत सहित सभी वरिष्ठ नेता मौजूद हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि देर रात 11 बजे तक पहली लिस्ट जारी हो सकती है. राज्य चुनाव समिति ने हर सीट के लिए वरीयता क्रम में दो-दो दावेदारों के नाम भेजे हैं. केंद्रीय चुनाव समिति लगाएगी उम्मीदवारों के नामों पर मुहर.

कांग्रेस ने गुरुवार को मोदी सरकार को 36 केंद्रीय मंत्रियों को जम्मू-कश्मीर ले जाने की योजना पर आड़े हाथ लिया. कांग्रेस ने कहा कि अगर सरकार यह मानती है कि कश्मीर में सब कुछ सामान्य है तो उसे पहले हिरासत में लिए गए कश्मीरी नेताओं को रिहा करना चाहिए. कांग्रेस के प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने आईएएनएस से कहा, "या फिर, मोदी सरकार यूरोपीय सांसदों पर भरोसा करती है, जो टूर पर जाने में विश्वास करते हैं और यही वजह से कि उन्हें कश्मीर लाया गया था."

दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए बीजेपी के मुख्यालय में पहुंच चुके हैं.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी की एक विशेष अदालत कश्मीरी अलगाववादी नेताओं यासीन मलिक, मसरत आलम, असिया अंद्राबी, शब्बीर शाह और राशिद इंजीनियर के खिलाफ आतंकी फंडिंग मामले में 13 मार्च को सुनवाई करेगी. मलिक और अंद्राबी को विशेष एनआईए न्यायाधीश प्रवीण सिंह के सामने पेश किया गया था, जबकि शब्बीर शाह, आलम और इंजीनियर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत में पेश किया गया.

दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए बीजेपी मुख्यालय पहुंचे.

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद एक अन्य चारा घोटाले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए गुरुवार को रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए. लालू प्रसाद को रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस से सीबीआई कोर्ट ले जाया गया. चारा घोटा मामला संख्या आरसी 47ए/96 मामले में उनका बयान दर्ज किया गया.

मध्यप्रदेश में शहरी विकास संस्थान (अर्बन डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट) की स्थापना की जाएगी. यह फैसला मुख्यमंत्री कमल नाथ की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में लिया गया.

बिहार के समस्तीपुर-खगड़िया डिवीजन में हसनपुर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से एक बैलगाड़ी के टकरा जानें से पांच लोगों की मौत हो गई, वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

J&K Police: 26 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में एक बड़ी आतंकी वारदात की साजिश कर रच रहे जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है.

Load More

कश्मीर मसले पर पाकिस्तान की संयुक्त राष्ट्र में एक बार फिर किरकिरी हुई है. चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में एओबी (एनी अदर बिजनेस) के तहत कश्मीर मसले पर क्लोज डोर मीटिंग का प्रस्ताव रखा. चीन ने यह प्रस्ताव पाकिस्तान की अपील पर रखा था, जिसके लिए 24 दिसंबर, 2019 की तारीख तय की गई थी, लेकिन तब मीटिंग नहीं हो पाई थी. चीन ने कश्मीर मामला यूएनएससी की मीटिंग के दौरान उठाया, जिसका स्थायी सदस्यों फ्रांस, अमेरिका, ब्रिटेन और रूस के साथ 10 सदस्यों ने विरोध किया और कहा कि यह मामला यहां उठाने की जरूरत नहीं है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से कई बड़ी पार्टियों के बड़े नेता नजरबंद हैं. इन नेताओं में एक पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला भी शामिल हैं. खबरों के मुताबिक, उमर अब्दुल्ला को अब उनके सरकारी घर में शिफ्ट किया जाएगा. हालांकि वह नजरबंद ही रहेंगे. बता दें कि घाटी में पाबंदियों को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब यहां पाबंदियों में ढील दी जाने लगी है.