पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में एक निर्माणाधीन पुल ढहा, 2 की मौत और 5 घायल

अरविंद केजरीवाल को तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेने पर  प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर बधाई दी है. वहीं केजरीवाल ने प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए केंद्र सरकार के साथ काम करने को लेकर इच्छा जताई है.

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. ट्रक और वैन के बीच टक्कर होने से वैन में आग लगने से 3 से ज्यादा लोग झुलस गए हैं.

दिल्ली के तिहाड़ जेल के बैरक नंबर 4 में कैदियों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई है. जिसमें 10 से 12 कैदी घायल बताये जा रहे हैं. यह घटना कल शनिवार की बताई जा रही है.

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन पर 11 किलोग्राम गांजे के साथ एक महिला समेत तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया.

कमलनाथ-सिंधिया विवाद पर मध्य प्रदेश के मंत्री गोविंद सिंह ने कहा- जो भी सड़कों पर उतरना चाहता है, वह उतर सकता है. राज्य सरकार 5 वर्षों में अपने वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है, 1 साल में नहीं.

उत्तर प्रदेश के सरधना इलाके में ऑनर किलिंग के एक मामले में एक लड़की की उसके चचेरे भाई व उसके चाचा ने गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि कक्षा 11वीं की छात्रा की अपने परिवार के खिलाफ संबंध जारी रखने को लेकर गोली मारकर हत्या कर दी गई

भीमा कोरेगांव मामले को एनआईए को ट्रांसफर पर महाराष्ट्र पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे का धन्यवाद किया है. वहीं इस केस को एनआईए को ट्रांसफर करने पर शरद पवार के विरोध को लेकर फडणवीस ने उन पर निशाना साधा है

अमेरिका के कनेक्टिकट राज्य के एक नाइट क्लब में गोलीबारी  हुई है. जिस घटना में एक व्यक्ती की मौत हुई है वहीं  कई लोग जख्मी  हुए हैं 

दो महीने के धरने के बाद शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार से बातचीत करने के अपने फैसले पर अड़ गए हैं. रविवार दोपहर शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात करने के लिए उनके घर की ओर मार्च करना शुरू किया था. प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोक दिया.

Load More

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार हैं. दिल्ली का रामलीला मैदान अरविंद केजरीवाल के शपथ समरोह के लिए तैयार है. शपथ ग्रहण समरोह के लिए खुद अरविंद केजरीवाल ऑडियो और वीडियो के जरिए दिल्लीवालों से अपील कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग उनके शपथ समारोह में पहुंचे. शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. अरविंद केजरीवाल आज दोपहर सवा 12 बजे रामलीला मैदान में शपथ लेंगे.

अरविंद केजरीवाल के साथ उनके 6 विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेगें, ये वही नेता हैं, जो अरविंद केजरीवाल की पिछली सरकार में भी मंत्री रहे हैं. रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल के साथ मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम मंत्री पद की शपथ लेंगे.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

AAP को उम्मीद है कि रविवार को रामलीला मैदान में होने जा रहे शपथ ग्रहण समारोह में एक लाख लोग पहुंचेंगे. गोपाल राय ने कहा है कि समारोह में लगभग एक लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद है. अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने यातायात और सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए हैं.

वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, रामलीला मैदान और उसके आसपास लगभग 5,000 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे, 125 सीसीटीवी कैमरे और 12 एलईडी स्क्रीन लगाए गए हैं, 45,000 कुर्सियां लगाई गई हैं. इसके अलावा बड़ी संख्या में लोग खड़े होकर भी अरविंद केजरीवाल के शपथ समारोह को आसानी से देख सकते हैं.