मुंबई के भायखला स्टेशन पर ट्रैक पार करते समय पटरी पर ट्रेन आने पर सुरक्षाकर्मी और लोगों की मदद से उसे बचाया गया

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक महिला को 1.30 किलोग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया है

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव शनिवार को उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक रैली को संबोधित कर रहे थे. जहां उनके मंच के पास जाकर किसी शख्स ने जय श्रीराम' का नारा लगाया. जिससे नाराज होकर पूर्व सीएम पास खड़े अधिकारियों को डांट लगाई .

दिल्ली के रोहिणी इलाके में स्तिथ बंगाली बस्ती के झोपड़ियों में आग लगी है. जिस आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर मौजूद है.

मुंबई आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क हादसा हुआ है. टेंपो ट्रैवलर और ट्रक के टक्कर में 25 लोग घायल हुए हैं.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि सेना अच्छी तरह से जानती है कि न तो वह पैसा कमा रहे हैं और न ही भ्रष्ट हैं. उन्होंने कहा कि वह दिन-रात मेहनत कर रहे हैं, इसलिए वह सेना से नहीं डरते हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने शनिवार को कहा कि उन्हें एक ई-मेल के जरिए धमकी मिली है कि उनके घरवालों के साथ दुष्कर्म किया जाएगा और सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी जाएगी. इस तरफ की बात लिखी है. जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस में की.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मां शमीम बीबी अपने बीमार बेटे से मिलने के लिए लंदन रवाना हुई हैं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रवक्ता मैरियूम औरंगजेब ने शनिवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी

कांग्रेस नेता शशि थरूर द्वारा पीएम मोदी को 'शिवलिंग पर बैठे बिच्छू' बताने के मामले में कोर्ट में दायर मानहानि मामले की सुनवाई के दौरान हाजिर नहीं होने को लेकर 5 हजार का जुर्माना लगा है.

महाराष्ट्र: ठाणे (पश्चिम) में बालकुम फायर स्टेशन के पास लेक सिटी मॉल की पहली मंजिल पर आग लग गई. रहत कार्य जारी है. भी तक किसी के हताहत या घायल होने की सूचना नहीं है.

Load More

चीन में खतरनाक कोराना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 1631 हो गई है. शुक्रवार को इस बीमारी से चीन में 143 लोगों की मौत हुई है. चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को हुबेई प्रांत में ही इस बीमारी से 139 लोगों की मौत हुई है. कोराना वायरस का केंद्र रहे हुबेई प्रांत में इस बीमारी ने 2420 नये लोगों को अपने चपेट में लिया है. शुक्रवार को हेनान में 2 लोग इस वायरस की चपेट में आकर मरे. राजधानी बीजिंग में एक शख्स इस बीमारी की चपेट में आकर मर गया, वहीं चोंगचिंग में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई है. इस तरह सिर्फ शुक्रवार को 143 लोगों की मौत हो गई है, जबकि मौत का कुल आंकड़ा 1631 हो गया है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की दसवीं-बाहरवीं बोर्ड की परीक्षाएं शनिवार से शुरू होने जा रही हैं. 10वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी 2020 से 20 मार्च 2020 तक और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 15 फरवरी 2020 से 30 मार्च 2020 तक होंगी. दसवीं व बारहवीं परीक्षाओं में इस बार 30,96,771 विद्यार्थी पंजीकृत हुए हैं इस बार विद्यार्थियों को क्यूआर कोड आधारित प्रवेश पत्र दिया गया है.

सीबीएसई ने बड़े स्तर पर होने वाली इस परीक्षा के सफल संचालन की पूरी तैयारी कर ली है. पेपर लीक और नकल को रोकने के लिए बोर्ड ने इस बार पुख्ता इंतजाम किए हैं. वहीं प्रश्न पत्रों के संग्रह व वितरण को सुरक्षित करने के लिए सेंटर पर भेजे जाने वाली सामग्री की इमेज के साथ केंद्र अधीक्षक की फोटो को भी टैगिंग कर जोड़ा है.