महाराष्ट्र- साझा न्यूनतम कार्यक्रम को लेकर गुरुवार को मुंबई में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी की साझा बैठक हो रही है.

करतारपुर गलियारा शुरू होने के बाद पहले तीन दिन में गुरुद्वारा दरबार साहिब तक केवल एक हजार लोग गए थे. अब श्रद्धालुओं के लिए एक और अच्छी खबर है, भारतीय रेलवे ने पंजाब के डेरा बाबा नानक रेलवे स्टेशन पर रेलवायर Wi-Fi स्थापित किया है.

जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर गिरीश चंद्र मुर्मू: इस केंद्र शासित प्रदेश में जल्द ही चुनाव होंगे, क्योंकि यह केंद्र शासित राज्य के साथ एक संघ शासित प्रदेश भी है.

कर्नाटक: जनता दल (सेक्युलर) ने विधानसभा उपचुनावों के लिए पहली सूची में 15 में से 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. उम्मीदवारों में चिक्काबल्लापुर से केपी बेचे गौड़ा, विजयनगर से एनएम नबी और येलापुर से चैत्र गौड़ा शामिल हैं.

बेंगलुरु: कांग्रेस के 15 बागी विधायक और जेडीएस मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की मौजूदगी में आज बीजेपी में शामिल हो गए. 17 विधायकों को राज्य विधानसभा के अध्यक्ष केआर रमेश कुमार द्वारा अयोग्य घोषित किया गया था और उनकी अयोग्यता को सुप्रीम कोर्ट ने कल बरकरार रखा था.

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल विमान सौदे के खिलाफ दायर की गईं सभी पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर फैसला पढ़ते हुए याचिकाकर्ताओं के द्वारा सौदे की प्रक्रिया में गड़बड़ी की दलीलें खारिज की हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला विवाद पर आज एक बड़ा फैसला लिया है. इस विवाद को बड़ी बेंच को सौंप दिया गया है, यानी की इस मसले को अब 7 जजों की बेंच सुनेगी. मंदिर में महिलाओं की एंट्री जारी रहेगी

Load More

अयोध्या पर फैसले के बाद आज सुप्रीम कोर्ट में बड़े फैसलों का दिन है. राफेल विमान सौदे, सबरीमाला विवाद और कांग्रेस नेता राहिल गांधी के मामलों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगी. बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर दायर किए गए अवमानना मामले में अपना फैसला सुनाएगी. लोकसभा चुनाव के दौरान जब सुप्रीम कोर्ट की ओर से राफेल विवाद पर फैसला आया था, तब राहुल गांधी ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने मान लिया है कि चौकीदार चोर है.

सुप्रीम कोर्ट में आज कुल 65 याचिकाओं पर और 56 पुनर्विचार याचिका अपना निर्णय सुनाएगा.  साथ ही 4 नई याचिका और 5 ट्रांसफर याचिकाएं भी शामिल हैं. इन मामलों की सुनवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस आर.एफ. नरीमन, जस्टिस एएम खानविलकर, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस इंदु मल्होत्रा कर रहे हैं.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

राजधानी दिल्ली में बढ़ती ठंड के साथ हवा की गुणवत्ता और खराब होती जा रही है. गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में एयर क्वालिटी इंडेक्स 500 के पार पहुंच गया, जो कि खतरनाक श्रेणी में आता है. आनंद विहार में एयर क्वालिटी इंडेक्स 564 दर्ज किया गया.

आज हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 17 दिन बाद को कैबिनेट का विस्तार हो कर सकते हैं. कैबिनेट विस्तार गुरुवार दोपहर को होने की उम्मीद है. हालांकि, कैबिनेट में कौन-कौन होगा इस बात की कोई जा जानकारी अब तक सामने नहीं आई है. सभी की निगाहें हरियाणा राजभवन पर हैं, जहां औपचारिक शपथ ग्रहण समारोह होगा.