दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रदूषण रोधी समिति ईपीसीए ने बुधवार को दिल्ली में प्रदूषण ‘आपातकालीन’ स्तर के करीब पहुंचता देख अगले दो दिन तक स्कूल बंद रखने का आदेश दिया. समिति ने लोगों को जहां तक संभव हो, बाहर जाने से बचने और घर में रहकर काम करने की सलाह दी.

लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के चीफ मेडिकल सुपरिंटेंडेंट अमित अग्रवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव पेट दर्द की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी हालत स्थिर है.

शिवसेना के साथ गठबंधन टूटने पर अमित शाह ने कहा- चुनाव के पहले पीएम और मैंने सार्वजनिक तौर पर कहा कि अगर हमारा गठबंधन जीतता तो देवेंद्र फडणवीस सीएम होंगे. तब किसी को आपत्ति नहीं हुई. अब वह एक नई मांग को लेकर आ गए हैं, जो हमें स्वीकार नहीं है.

इसरो (भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन) ने चंद्रयान 2 के कैमरे से ली गई क्रेटर की तस्वीर बुधवार शाम को जारी की.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि 17 बागी विधायक जो अयोग्य घोषित कर दिए गए थे, कल बीजेपी में शामिल होंगे.

जेएनयू की एग्जीक्यूटिव कमिटी ने हॉस्टल फीस समेत अन्य बढ़ोतरी वापस लेने की घोषणा की है. आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों की सहायता के लिए स्कीम का प्रस्ताव दिया गया है.

कश्मीर जोन पुलिस: आतंकवादियों ने अवंतीपोरा के त्राल इलाके में एक नागरिक पर गोलीबारी की. सुरक्औषा कर्रमियों ने खोज जारी कर दी है.

दिल्ली: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने फीस वृद्धि के खिलाफ विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट सबरीमाला मामले में दायर की गईं पुनर्विचार याचिकाओं और राफेल मामले पर गुरुवार को फैसला सुनाएगा.

Load More

महाराष्ट्र में सियासत अपने चरम पर है, कुर्सी को लेकर दंगल अभी थमा नहीं. गौरतलब है कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच सरकार बनाने के लिए जो चर्चा शुरू हुई थी, वह सफल हो पाती उससे पहले ही राज्य में राष्ट्रपति शासन लग गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्यपाल की सिफारिश को बीते दिन शाम को मंजूरी दे दी है. अब इस के खिलाफ शिवसेना सुप्रीम कोर्ट पहुंची है, जिसपर आज सुनवाई होनी है. महाराष्ट्र कांग्रेस के 44 विधायक जो पिछले कुछ दिनों से जयपुर में रुके हुए थे, वह आज वापस महाराष्ट्र रवाना होंगे.

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या पर अपना फैसला सुना दिया है, जिसके बाद उत्तर प्रदेश में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले और उसके बाद अब तक 99 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 65 मुकदमें दायर हुए हैं. यह सभी कार्रवाई अयोध्या राम मंदिर पर फैसले के खिलाफ और पक्ष में किए गए विवादित सोशल मीडिया पोस्ट पर की गई है. इसके अलावा 13 हजार से अधिक सोशल मीडिया पोस्ट पर भी कार्रवाई की गई.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

वहीं दिल्ली-NCR के लोगों की सांसों पर फिर जहरीला संकट मंडराने लगा है. प्रदूषण का स्तर आज इमरजेंसी की कैटेगरी तक पहुंचने की आशंका है. सुबह ही लोधी रोड पर एयर क्वालिटी इंडेक्स 500 दर्ज किया गया, जबकि नोएडा में 472 और फरीदाबाद में 441, जो कि बेहद खराब श्रेणी में आता है. विशेषज्ञों की माने तो शुक्रवार तक राहत मिलने के आसार भी नहीं हैं. अब इन सबके बीच दिल्ली में फिर से ऑड-ईवन नियम तीन दिन लागू रहेगा.