मध्यप्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में रविवार को आयोजित एक सभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने साफ तौर पर कांग्रेस से कह दिया कि वह चाहे जो कर ले, केंद्र सरकार शरणार्थियों को नागरिकता देकर ही दम लेगी.

अमेरिका और ईरान तनाव के बीच रविवार को इराक में अमेरिकी एयरबेस पर रॉकेट दागे जाने की खबर है.

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने इंडियन इकोनॉमिक्स सर्विसेज (IES) परीक्षा 2019 के परिणाम जारी कर दिए हैं. इस परीक्षा में जेएनयू के स्टूडेंट ने टॉप किया है. बता दें की इसके अलावा JNU के छात्रों ने 32 में से 18 सीटों पर बाजी मारी है.

लेखक चेतन भगत को रविवार को ट्विटर पर जमकर ट्रोल हुए. ऐसा चेतन भगत द्वारा जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय पर ट्वीट करने के बाद किया गया. हालांकि, उन्हें समर्थन भी मिला. उन्होंने ट्वीट किया "जेएनयू सिर्फ एक कॉलेज है."

बांग्लादेश ने पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने से इनकार कर दिया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा, 'बांग्लादेश सरकार की सलाह के अनुसार, वे केवल पाकिस्तान में 20-20 मैच खेल सकते हैं. अभी पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने का कोई मौका नहीं है.'

स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में शुरू हुए तीन दिवसीय राज्यस्तरीय उत्सव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पूरी तरह छत्तीसगढ़ी रंग में नजर आए. वह गेढ़ी चढे (लकड़ी पर चलना) तो कंचे (कांच की गोली) सहित अन्य छत्तीसगढ़ी खेल खेले और राज्यपाल अनुसुईया उइके को भी उसमें शामिल किया.

कोलकाता से मुंबई जा रही एयर एशिया की एक फ्लाइट को बीच रास्ते से लौटना पड़ा और कोलकाता में इमरजेंसी लैंडिंग कराने के लिए मजबूर होना पड़ा. दरअसल, 25 साल की एक महिला ने यात्री को विमान को उड़ाने की धमकी दी थी, जिसके बाद विमान को वापल लौटाना पड़ा.

स्वामी विवेकानंद की 158वीं जयंती व इस अवसर पर मनाए जाने वाले राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर भारतीय युवा कांग्रेस ने मंडी हाउस से आईवाईसी कार्यालय तक एक मार्च का आयोजन किया. इस मार्च में बड़ी संख्या में युवाओं ने भाग लिया, जिसमें से कई आध्यात्मिक गुरु के रूप में नजर आए. इस मौके पर स्वामी विवेकानंद के प्यार, शांति और सद्भाव के संदेश को दर्शाती हुईं कई झांकियां निकाली गईं. 

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने रविवार को कहा कि भारत में कुछ लोगों को हिंदू शब्द से एलर्जी है. उन्होंने यह भी कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक रूप से प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता देने के लिए है. 

Load More

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के पश्चिम बंगाल दौरे का रविवार को दूसरा दिन है. बीते शनिवार पीएम मोदी ने कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banarjee) से मुलाकात की थी. पीएम मोदी ने शनिवार को हावड़ा ब्रिज के नाम से मशहूर रबींद्र सेतु के इंटरैक्टिव लाइट एंड साउंड शो का शुभारंभ किया. पीएम के रात्रि विश्राम का कार्यक्रम पहले राजभवन में आयोजित किया गया था लेकिन पीएम मोदी ने रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ में रात विश्राम किया. रविवार को पीएम मोदी बेलूर मठ में आरती में शामिल होंगे और मठ स्थित विवेकानंद मंदिर में ध्यान लगाएंगे. वह जयंती से जुड़े अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे.

शनिवार को सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के सामने नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) का विरोध दर्ज कराते हुए CAA को वापस लेने की मांग की. इसके जवाब में पीएम मोदी ने उन्हें दिल्ली आकर इस मुद्दे पर बात करने के लिए कहा.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

पीएम मोदी ने कोलकाता पहुंचने से पहले ट्वीट कर खुशी जाहिर की थी. पीएम ने ट्वीट किया था, 'मैं काफी उत्साहित और आनंदित हूं कि आज और कल का दिन मैं बंगाल में बिताऊंगा. स्वामी विवेकानंद की जयंती के पावन अवसर पर मुझे रामकृष्ण मिशन जाने का सौभाग्य प्राप्त होगा. बेलूर मठ हमेशा ही एक विशेष जगह है.'