दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे राज्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की नजर हर उस विधानसभा क्षेत्र पर लगी हुई है, जहां लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान का प्रतिशत कम रहा था. चिह्न्ति किए गए इन विधानसभा क्षेत्रों में मतदान बढ़ाने को लेकर निर्वाचन अधिकारी कार्यालय दिन-रात जुटा है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कार्यक्रम घोषित होने के बाद भाजपा अब जनसभाओं की तैयारी में जुट गई है. पहली जनसभा 14, पंडित पंत मार्ग स्थित प्रदेश कार्यालय के सामने रविवार को होगी. इस जनसभा को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी संबोधित करेंगी. यह रैली नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में आयोजित होगी. इससे पहले पार्टी के 'मेरी दिल्ली-मेरा सुझाव' अभियान की शुरुआत भी स्मृति ईरानी ने की थी.

उत्तर प्रदेश में पार्टी संगठन को मजबूत और व्यापक बनाने के प्रयास में जुटीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 12 जनवरी को अपना जन्मदिन अमेठी में मनाएंगी. इस मौके पर पर वरिष्ठ कांग्रेसियों को सम्मानित भी करेंगी. प्रियंका इसके बाद अपनी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में जिलाध्यक्षों और शहर अध्यक्षों के लिए प्रशिक्षण शिविर 16 से लेकर 19 जनवरी तक चलाने जा रही हैं.

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने पालघर में एक केमिकल फैक्ट्री में लगी आग में मारे गए सभी मृतकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. साथ ही सभी के परिवार को बतौर सहायता 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

महाराष्ट्र में पालघर में शनिवार शाम एक कैमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया है. जानकारी के अनुसार इस धमाके में 8 लोगों की मौत होने की खबर सामने आ रही है.

अजमेर दरगाह के दीवान जैनुल आबेदीन अली खान ने कहा, 'जब सेना तैयार है, तो पीओके को एकीकृत करने का इंतजार क्यों करें.'

पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ समारोह के दौरान रवीन्द्र सेतु (हावड़ा ब्रिज) के पास मिलेनियम पार्क में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लिए. इस दौरान उनके साथ राज्यपाल जगदीप धनखड़ और सीएम ममता बनर्जी भी मौजूद रहीं.

Load More

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में शुक्रवार रात भीषण सड़क हादसा हो गया. एसी बस में सवार 20 लोगों के जिंदा जलने की आशंका है. ट्रक से आमने-सामने की टक्कर के बाद बस और ट्रक दोनों में आग लग गई. हादसा जीटी रोड हाइवे पर हुआ. इस हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 21 लोग घायल हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लिया है. उन्होंने कहा कि घायलों की हरसंभव मदद की जा रही है. सीएम योगी ने घायलों को 50 हजार और मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है.

कन्नौज हदासे पर पीएम मोदी ने दुख जताया है. पीएम ने ट्वीट किया, "उत्तर प्रदेश के कन्नौज में हुए भीषण सड़क हादसे के बारे में जानकर अत्यंत दुख पहुंचा है. इस दुर्घटना में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया, 25 यात्रियों को बचाया गया है. इनमें से 12 को उपचार के लिए तिरवा मेडिकल कॉलेज और 11 को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि दो यात्री पूरी तरह सुरक्षित थे, जिन्हें घर भेज दिया गया. आईजी ने कहा कि 18 से 20 यात्री लापता हैं. हो सकता है कि उनकी मौत हो गई हो, लेकिन यह अभी निश्चित नहीं है.