जरुरी जानकारी | जोमैटो के शेयर शुक्रवार को शेयर बाजार में सूचीबद्ध होंगे

कंपनी को पिछले सप्ताह नौ हजार करोड़ रुपये के आईपीओ में 38 गुना अधिक बोलियां मिली थीं।

सूत्रों ने बताया कि ने जोमैटो ने पहले 23 से 27 जुलाई के बीच शेयर को सूचीबद्ध किए जाने का संकेत दिया था। इसके बाद कंपनी ने अब शुक्रवार को शेयर सूचीबद्ध करने का निर्णय किया है।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ने एक अधिसूचना में कहा, "शुक्रवार यानी 23 जुलाई, 2021 से जोमैटो के इक्विटी शेयर को सूचीबद्ध किया जाएगा और खरीद-फरोख्त के लिए दिखिल किया जाएगा। इसे समूह ‘ बी ’में रखा जाएगा।"

कंपनी ने प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 72 से 76 रुपये प्रति शेयर रखा था। इसे मार्च, 2020 के बाद का सबसे बड़ा आईपीओ माना जा रहा है।

योग्य संस्थागत निवेशकों (क्यूआईबी) ने अपने लिए आरक्षित हिस्से की तुलना में 52 प्रतिशत अधिक बोलियां लगाई। जबकि गैर संस्थागत निवेशकों ने 19.43 करोड़ शेयरों की तुलना में 640 करोड़ शेयरों के लिए आवेदन दिए। खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों ने अपने लिए आरक्षित 12.95 करोड़ शेयरों के मुकाबले कुल 7.45 गुना अधिक बोलियां लगाईं।

कंपनी को हालांकि कर्मचारियों के हिस्से के रूप में अलग रखे 65 लाख शेयरों के लिए केवल 62 प्रतिशत आवेदान प्राप्त हुए थे। आईपीओ आवेदन देने के लिए बुधवार से खुला था और शुक्रवार को बंद हो गया।

जोमैटो को इस आईपीओ के हिसाब से 64,365 करोड़ रुपये की कंपनी आंका जाएगा।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)