जरुरी जानकारी | जी एंटरटेनमेंट के शेयर में 40 प्रतिशत का उछाल

नयी दिल्ली, 14 सितंबर जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के शेयर में मंगलवार को 40 प्रतिशत का उछाल आया। दो निवेशक कंपनियों ने कंपनी के मौजूदा प्रबंध निदेशक पुनीत गोयनका को निदेशक से हटाने की मांग की है जिसके बाद जी एंटरटेनमेंट का शेयर चढ़ गया।

बीएसई में ताबड़तोड़ लिवाली के बीच कंपनी का शेयर 39.99 प्रतिशत की बढ़त के साथ 261.50 रुपये पर पहुंच गया। दिन में कारोबार के दौरान यह 44.99 प्रतिशत की बढ़त के साथ अपने 52 सप्ताह के शीर्ष स्तर 270.85 रुपये तक गया था।

समूह के अन्य शेयर भी मांग में रहे। जी लर्न का शेयर 19.94 प्रतिशत तथा जी मीडिया कॉरपोरेशन का 4.92 प्रतिशत चढ़ गया।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा शोध प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा कि शेयरधारकों द्वारा बोर्ड के पुनर्गठन की मांग से जी एंटरटेनमेंट के शेयर में तेजी आई।

जी लिमिटेड में 17.88 प्रतिशत शेयर हिस्सेदारी रखने वाली दो निवेशक कंपनियों ने मौजूदा प्रबंध निदेशक पुनीत गोयनका को कंपनी के निदेशक मंडल से हटाने की मांग की है। ये दोनों निवेश कंपनियां इन्वेस्को डेवलपिंग मार्केट्स फंड और ओएफआई ग्लोबल चाइना फंड एलएलसी हैं।

अजय

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)