विदेश की खबरें | भारत को पर्याप्त कोविड-19 रोधी टीके उपलब्ध कराए अमेरिका : सांसद

वाशिंगटन, 10 जून अमेरिका के एक सांसद ने बाइडन प्रशासन से भारत को प्रचुर मात्रा में कोविड-19 रोधी टीके और चिकित्सा सहायता मुहैया कराने का अनुरोध किया है जो इस जानलेवा महामारी को फैलने से रोकने के खिलाफ लड़ाई में आवश्यक है।

कांग्रेस सदस्य ली जेल्दिन ने कहा, ‘‘भारत में यह वायरस जिस तरह से तबाही मचा रहा है और वहां सामने आए इसके स्वरूप दुनिया के अन्य हिस्सों में भी फैल रहे हैं, जिसे देखते हुए अमेरिका के लिए जरूरी है कि वह भारत को टीकों की पर्याप्त मात्रा में आपूर्ति करें।’’

रिपब्लिकन सांसद ने कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी को हमेशा के लिए खत्म करने के वास्ते हमें उन देशों की मदद करनी चाहिए जिन्हें अपने नागरिकों को टीका लगाने की सबसे अधिक जरूरत है और भारत को फौरन टीके तथा चिकित्सा आपूर्ति करनी चाहिए, जो इस संक्रमण को दुनियाभर में फैलने से रोकने के लिए आवश्यक है।’’

कांग्रेस सदस्य ब्रैड शर्मन ने कहा कि इस्तेमाल में नहीं आए कोविड-19 रोधी टीकों को साझा करने के संबंध में मई में की गई बाइडन प्रशासन की घोषणा का वह स्वागत करते हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘जॉनसन एंड जॉनसन टीकों के मौजूदा अतिरिक्त भंडार को उन देशों के साथ तुरंत साझा करना चाहिए जो कोविड-19 के मामलों में वृद्धि से जूझ रहे हैं जैसे कि भारत।’’

कांग्रेस सदस्य स्टीव चाबोट ने एक बयान में उन खबरों का स्वागत किया कि अमेरिका दुनियाभर के देशों को 50 करोड़ कोविड-19 रोधी टीके दान देगा।

कांग्रेस सदस्य सुजैन वाइल्ड ने महामारी से लड़ने में मदद के लिए भारत जैसे देशों को टीके भेजने पर अमेरिकी प्रशासन की प्रशंसा की।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)