देश की खबरें | दिल्ली की अमर कॉलोनी में लूट की कहानी गढ़ने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर दक्षिण-पूर्वी दिल्ली की अमर कॉलोनी में एक व्यक्ति को पीटने और फिर उसे गिरफ्तार कराने के लिये कहानी गढ़ने के आरोप में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) ईशा पांडे ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर अमर कॉलोनी थाने में आईपीसी की धारा 323, 342 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पीड़ित की पहचान मोहित के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक मोहित की पत्नी का परविंदर के साथ विवाहेत्तर संबंध था। उसने मोहित को गिरफ्तार कराने की साजिश रची थी।

पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने 10 अक्टूबर को ओखला सब्जी मंडी में मोहित की पिटाई की और घटना का एक वीडियो रिकॉर्ड किया। उन्होंने मोहित के सामने कुछ पैसे रखे और पिस्तौल पकड़ाकर उसका एक और वीडियो बना लिया।

डीसीपी ने कहा कि बाद में, परविंदर के दोस्त आकाश ने दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में इस्कॉन मंदिर की पार्किंग में मौजूद एक हेड कांस्टेबल को सूचित किया कि उसने देसी पिस्तौल ले जा रहे एक व्यक्ति को पकड़ा है।

आकाश ने दावा किया कि मोहित ने ओखला सब्जी मंडी में एक सब्जी विक्रेता को लूटने की भी कोशिश की।

डीसीपी ने कहा कि गड़बड़ का शक होने पर हेड कांस्टेबल परविंदर, आकाश और मोहित को पूछताछ के लिये अमर कॉलोनी थाना ले गया। पूछताछ के दौरान मोहित ने पुलिस को परविंदर के साथ अपनी पत्नी के विवाहेत्तर संबंध और पूरी घटना के बारे में बताया।

पुलिस ने वीडियो और व्हाट्सएप चैट का विश्लेषण किया और पाया कि जब मोहित को पीटा जा रहा था तब उसकी पत्नी परविंदर के साथ वीडियो कॉल पर थी।

डीसीपी ने कहा कि आरोपियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने जुर्म कबूल कर लिया।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)