देश की खबरें | केरल विधानसभा चुनाव के पहले ‘ट्रांसजेंडर’ उम्मीदवार का शव मिला; सरकार ने दिए जांच के आदेश

तिरुवनंतपुरम, 21 जुलाई मशहूर ‘ट्रांसजेंडर’ कार्यकर्ता अनन्या कुमारी एलेक्स का शव एर्नाकुलम स्थित उनके घर से मिला, जिसके बाद सरकार ने घटना की तत्काल जांच का आदेश दिया है। एलेक्स ‘थर्ड जेंडर’ समुदाय से केरल की पहली रेडियो ‘जॉकी’ थीं।

पुलिस ने बताया कि 28 वर्षीय एलेक्स का शव मंगलवार को एडापल्ली के निकट उनके कमरे में पंखे से लटका हुआ मिला। उन्होंने बताया कि यह आत्महत्या का मामला लग रहा है।

सामाजिक न्याय मंत्री आर बिंदु और स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने अधिकारियों को घटना की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। जॉर्ज ने मेडिकल निदेशक से मामले की जांच करने को कहा है क्योंकि ‘थर्ड जेंडर’ समुदाय ने आरोप लगाया है कि लिंग परिवर्तन सर्जरी के बाद एलेक्स को काफी दर्द हो रहा था।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि लिंग परिवर्तन सर्जरी से जुड़े मुद्दों पर अध्ययन के लिए जल्दी ही विशेषज्ञों का एक पैनल बनाया जाएगा।

इस बीच, यहां जारी एक बयान में बिन्दु ने कहा कि सामाजिक न्याय विभाग के सचिव से एलेक्स की मौत की विस्तृत जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है।

उन्होंने बताया कि ‘ट्रांसजेंडर’ न्याय बोर्ड की बैठक 23 जुलाई को होनी है, जिसमें इस तबके से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी।

मेकअप आर्टिस्ट, टीवी न्यूज एंकर और स्टेज शो एंकर एलेक्स हाल के दिनों में विधानसभा चुनाव में अपनी उम्मीदवारी को लेकर सुर्खियों में थीं। राज्य में छह अप्रैल को हुए मतदान के लिए डेमोक्रेटिक सोशल जस्टिस पार्टी के टिकट पर वेंगारा से मैदान में उतरीं एलेक्स राज्य की पहली ‘थर्ड जेंडर’ उम्मीदवार थीं।

पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)