देश की खबरें | भूस्खलन प्रभावित दीमा हसाओ के लिए ट्रेन सेवाएं बृहस्पतिवार से होंगी बहाल

गुवाहाटी, 29 जून मई में भूस्खलन से प्रभावित हुए असम के दीमा हसाओ जिले के लिए ट्रेन सेवाएं बृहस्पतिवार से दोबारा बहाल होंगी। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) ने यह जानकारी दी।

यात्रियों की आवाजाही की सुविधा के लिए 30 जून से 14 जुलाई तक प्रतिदिन दो विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी।

ट्रेनें सिलचर-न्यू हाफलोंग-सिलचर और गुवाहाटी-लांगटिंग-गुवाहाटी खंड पर चलाई जाएंगी।

एनएफआर के एक प्रवक्ता ने कहा कि गुवाहाटी-लांगटिंग-गुवाहाटी ट्रेन शनिवार को नहीं चलेगी।

उल्लेखनीय है कि मई माह में मूसलाधार बारिश और भूस्खलन के कारण लुमडिंग डिवीजन के लुमडिंग-बदरपुर पहाड़ी खंड में लगभग 85 किलोमीटर का रेलवे मार्ग बुरी तरह प्रभावित हुआ था, जिसके कारण त्रिपुरा, मिज़ोरम, मणिपुर और असम के कुछ हिस्सों में ट्रेन सेवाएं बाधित हुई थीं।

उन्होंने कहा कि सिलचर-न्यू हाफलोंग विशेष ट्रेन सिलचर से सुबह सात बजकर 20 मिनट पर रवाना होगी और साढ़े ग्यारह बजे न्यू हाफलोंग पहुंचेगी। वापस जाते समय यह न्यू हाफलोंग से अपराह्न साढ़े तीन बजे रवाना होकर रात साढ़े आठ बजे सिलचर पहुंचेगी।

उन्होंने कहा कि विशेष ट्रेन बदरपुर, सुकृतिपुर, हिलारा, बिहारा, चंद्रनाथपुर, दामचेरा, बांदरखाल, दितोकचेरा, न्यू हरंगाजाओ और जतिंगा लंपुर स्टेशनों पर रुकेगी।

प्रवक्ता ने कहा कि गुवाहाटी-लांगटिंग विशेष ट्रेन गुवाहाटी से सुबह ‍आठ बजकर 15 मिनट रवाना होकर अपराह्न 12 बजकर 45 मिनट पर लांगटिंग पहुंचेगी। वापसी की यात्रा में यह लांगटिंग से अपराह्न दो बजकर पांच मिनट पर रवाना होगी और रात आठ बजे गुवाहाटी पहुंचेगी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)