देश की खबरें | आईआईएम इंदौर में अध्ययनरत तीन और सैन्य अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए

इंदौर (मध्यप्रदेश), 25 नवंबर इंदौर के भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) के एक पाठ्यक्रम के 60 प्रतिभागियों में शामिल तीन और सैन्य अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही, गुजरे पांच दिनों में महामारी की जद में मिले उन सैन्य अधिकारियों की तादाद बढ़कर 14 पर पहुंच गई है जो इस पाठ्यक्रम का हिस्सा हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. बीएस सैत्या ने बृहस्पतिवार को बताया, "इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के पांच नये मरीज मिले हैं जिनमें थल सेना के तीन अधिकारी शामिल हैं। हालांकि, कोरोना वायरस रोधी टीके की दोनों खुराकें ले चुके इन सैन्य अधिकारियों में महामारी के लक्षण नहीं हैं।’’

सैत्या ने बताया कि तीनों संक्रमित अधिकारी आईआईएम इंदौर के सर्टिफिकेट कोर्स इन बिजनेस मैनेजमेंट फॉर डिफेंस ऑफिसर्स (सीसीबीएमडीओ) के प्रतिभागियों में शामिल हैं। सीएमएचओ के मुताबिक पिछले पांच दिन के भीतर इस पाठ्यक्रम में शामिल 11 अन्य सैन्य अधिकारी भी महामारी की जद में पाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित सभी 14 सैन्य अधिकारियों ने करीब ढाई महीने पहले सीसीबीएमडीओ में दाखिला लिया था और इस पाठ्यक्रम की कुल अवधि छह महीने है।

सैत्या ने बताया कि सभी संक्रमित फौजी अधिकारियों का इलाज नजदीकी महू छावनी के सैन्य चिकित्सालय के डॉक्टरों की देख-रेख में किया जा रहा है।

आईआईएम के एक अधिकारी ने बताया कि प्रतिभागी फौजी अधिकारियों के कोविड-19 की जद में पाए जाने के बाद सतर्कता बरतते हुए सीसीबीएमडीओ की ऑफलाइन (भौतिक) कक्षाएं पहले ही रोकी जा चुकी हैं और इस पाठ्यक्रम की बाकी पढ़ाई ऑनलाइन पूरी कराई जा रही है।

अधिकारी के मुताबिक सीसीबीएमडीओ की इस बैच के कुल 60 प्रतिभागी आईआईएम परिसर में नहीं रह रहे थे और उनके लिए परिसर में अलग से कक्षा का इंतजाम किया गया था।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)