देश की खबरें | राष्ट्रपति कोविंद के तमिलनाडु दौरे के दौरान पांच स्तरीय होगी सुरक्षा

चेन्नई, एक अगस्त तमिलनाडु विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए सोमवार को चेन्नई आ रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सुरक्षा के लिए कमांडों सहित पांच हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। पुलिस ने बताया कि राष्ट्रपति के दौरे के दौरान उनकी पांच स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने बताया कि फोर्ट सेंट जॉर्ज स्थित विधानसभा के सभागार, राज्य सचिवालय, राजभवन और हवाई अड्डे पर पांच स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

उन्होंने बताया कि चेन्नई के पुलिस आयुक्त शंकर जिवाल के नेतृत्व में राष्ट्रपति कोविंद की सुरक्षा में कमांडो इकाई सहित पांच हजार जवानों की तैनाती की गई है। दौरे के दौरान राष्ट्रपति द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सभी रास्तों पर एहतियाती सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

इससे पहले जिवाल ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की।

अभी तक दी गई जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति सोमवार दोपहर को चेन्नई पहुंचेंगे और शाम को विधानसभा के शताब्दी समारोह की अध्यक्षता करेंगे। इस दौरान वह सदन में पूर्व मुख्यमंत्री के करुणानिधि की तस्वीर का अनावरण करेंगे।

राष्ट्रपति सोमवार की रात राजभवन में विश्राम करेंगे और मंगलवार को राज्य के नीलगिरि जिले के लिए रवाना हों जाएंगे। चार अगस्त को वह ऊटी के नजदीक वेलिंग्टन स्थित डिफेंस सर्विस स्टाफ कॉलेज का दौरा करेंगे और प्रशिक्षु अधिकारियों को संबोधित करेंगे। वह वहां स्थित राजभवन में रहेंगे और छह अगस्त को दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)