विदेश की खबरें | रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी

मास्को, 17 सितंबर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिवस पर उन्हें शुभकामनाएं दीं और भारत तथा रूस के बीच रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने की दिशा में उनके व्यक्तिगत योगदान की सराहना की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को हुआ था।

यह भी पढ़े | नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी शर्मा ओली ने दी PM मोदी को जन्मदिन की बधाई, कहा- हम दोनों अपने देशों को और मजबूत बनाने के लिए मिलकर काम करना रखेंगे जारी.

मोदी को लिखे पत्र में पुतिन ने कहा, “आपके 70वें जन्मदिन पर मेरी शुभकामनाएं।”

मोदी की प्रशंसा करते हुए पुतिन ने कहा कि भारत के शासनाध्यक्ष के रूप में मोदी के कामकाज ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठा और सम्मान दिलाया है।

यह भी पढ़े | California Wildfires: कैलिफोर्निया में लगीं आग से इस साल 34 लाख एकड़ जमीन जली, वायु गुणवत्ता खराब.

पुतिन ने कहा, “आपके नेतृत्व में भारत सामाजिक-आर्थिक, वैज्ञानिक और तकनीकी विकास के पथ पर सफलतापूर्वक अग्रसर है।”

नयी दिल्ली स्थित रूसी दूतावास की वेबसाइट पर डाले गए पत्र में पुतिन ने कहा, “दोनों देशों के बीच विशेष रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने में आपका व्यक्तिगत योगदान अत्यधिक है।”

राष्ट्रपति ने कहा कि उनके और मोदी के बीच दोस्ताना संबंध मूल्यवान हैं।

उन्होंने कहा, “आपके साथ रचनात्मक बातचीत और द्विपक्षीय तथा अंतरराष्ट्रीय एजेंडे के मुद्दों पर साथ मिलकर काम करने की प्रतीक्षा कर रहा हूं। तहेदिल से मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य, प्रसन्नता और सफलता की कामना करता हूं।”

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)