देश की खबरें | प्रधानमंत्री की डिग्री: केजरीवाल की पुनर्विचार याचिका पर गुजरात उच्च न्यायालय में 21 जुलाई को सुनवाई

अहमदाबाद, 30 जून गुजरात उच्च न्यायालय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिग्री से संबंधित मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दायर पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई शुक्रवार को 21 जुलाई के लिए स्थगित कर दी।

गुजरात विश्वविद्यालय की ओर से अदालत में पेश हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने केजरीवाल द्वारा दायर प्रत्युत्तर हलफनामे को पढ़ने के लिए समय मांगा, जिसके बाद न्यायमूर्ति बीरेन वैष्णव ने सुनवाई स्थगित कर दी।

मेहता ने अदालत से कहा कि उन्हें शुक्रवार की सुनवाई शुरू होने से ‘‘कुछ समय पहले’’ ही हलफनामा मिला है, जिसमें अदालत की पिछली सुनवाई की प्रति है।

न्यायमूर्ति वैष्णव ने जब मेहता से पूछा कि क्या वह आज बहस कर सकते हैं, तो उन्होंने कहा कि केजरीवाल द्वारा दाखिल किये गये हलफनामे में जो लिखा गया है उसे पढ़े बिना यह मुश्किल होगा।

इस महीने की शुरुआत में आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख केजरीवाल ने गुजरात उच्च न्यायालय का रुख करते हुए मामले में अदालत के एक हालिया आदेश पर पुनिर्वचार करने का अनुरोध किया था।

अदालत ने अपने उस आदेश में गुजरात विश्वविद्यालय को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिग्री के बारे में जानकारी प्रदान करने के केंद्रीय सूचना आयोग को निर्देश देने के अनुरोध को खारिज कर दिया था।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)