विदेश की खबरें | जल्द संक्रमण के मामले में पहली लहर को पीछे छोड़ सकता है पाकिस्तान : शीर्ष अधिकारी

इस्लामाबाद, 27 मार्च पाकिस्तान के एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को बताया कि देश में कोविड-19 के मामलों की संख्या जल्द संक्रमण की पहली लहर के स्तर को पार कर जाएगी। उन्होंने चेतावनी दी कि मामले बढ़ते रहे तो पाबंदी लगानी पड़ेगी।

राष्ट्रीय कमान एवं परिचालन केंद्र (एनसीओसी) के अध्यक्ष एव योजना मंत्री असद उमर ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार जीविकोपार्जन की रक्षा के साथ-साथ संक्रमण को नियंत्रित करने में संतुलन बनाने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘ अगर संक्रमण की यही दर आने वाले कुछ दिनों या हफ्तों में रही, तो हम संक्रमण की उस दर को पार कर जाएंगे जिसे हमने महामारी की पहली लहर के चरम पर देखा था। हम सभी को उस समय की स्थिति को याद रखना चाहिए।’’

उमर ने रेखांकित किया कि लोग मानक परिचालन प्रक्रिया का पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में ‘बहुत खराब’ स्थिति पैदा हो रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘संभवत: लोग खतरनाक स्थिति को महसूस नहीं कर रहे हैं जिसका सामना हम कोविड-19 की तीसरी लहर में कर रहे हैं।’’

गौरतबल है कि पाकिस्तान में गत 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 4,468 नए मामले आए हैं जो 22 जून 2020 के बाद सबसे अधिक है। उस दिन पाकिस्तान में कुल 4,471 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

पाकिस्तान में कोविड-19 के अबतक 6,49,824 मामले आए है जबकि गत 24 घंटे में 67 लोगों की मौत होने से महामारी में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 14,158 हो गई है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)