देश की खबरें | अंतरराष्टूीय मानव तस्करी के मामले में एनआईए ने नौ बांग्लादेशियों सहित 12 के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

नयी दिल्ली, 18 अक्टूबर देह व्यापार के लिए लड़कियों की सीमा पार तस्करी करने के आरोप में एनआईए ने नौ बांग्लादेशी नागरिकों सहित 12 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है।

हैदराबाद में एनआईए की विशेष अदालतल में शनिवार को भादंसं, अनैतिक देह व्यापार (निवारण) कानून और विदेशी नागरिक कानून की धाराओं के तहत आरोपपत्र दाखिल किया गया।

यह भी पढ़े | Case Registered Against Kirori Singh Bainsla: महापंचायत के दौरान कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप, गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला समेत 32 लोगों के खिलाफ केस दर्ज.

पश्चिम बंगाल के रुहुल अमीन धाली, महाराष्ट्र के असद हसन और शरीफुल शैक के साथ बांग्लादेशी नागरिकों -- मोहम्मद युसूफ खान, बिथी बेगम, मोहम्मद राणा हुसैन, मोहम्मद अल मामून, सोजीब शैक, सुरेश कुमार दास, मोहम्मद अब्दुल्ला मुंशी, मोहम्मद अयूब शैक और फरार आरोपी अब्दुल बारीक शैक के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया गया है।

हैदराबाद के पहाड़ीशरीफ थाने में पिछले वर्ष 21 सितम्बर को दो चकला घरों से दस मानव तस्करों की गिरफ्तारी के बाद भादंसं और अनैतिक देह व्यापार (निवारण) कानून की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़े | Bihar Assembly Elections 2020: कांग्रेस का सीएम नीतीश कुमार पर बड़ा हमला, चुनावी प्रचार गाने के जरिए कहा – बोले बिहार, बदलें सरकार.

एनआईए के प्रवक्ता ने कहा कि चकलाघरों से चार बांग्लदेशी युवतियों को बचाया गया और कई डिजिटल उपकरण, फर्जी भारतीय पहचान पत्र दस्तावेज और अन्य विवादास्पद दस्तावेज बरामद किए गए।

बचाई गई युवतियां वर्तमान में आश्रय गृहों में रह रही हैं और गिरफ्तार आरोपी हैदराबाद में न्यायिक हिरासत में हैं।

मामले में आगे की जांच जारी है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)