देश की खबरें | एनडीएमसी पैनल ने आयुक्त को इमारत गिरने की सभी हालिया घटनाओं की जांच का निर्देश दिया

नयी दिल्ली, 15 सितंबर उत्तरी दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति ने बुधवार को अपने आयुक्त को मलकागंज में इमारत गिरने की घटना समेत इस तरह की सभी हालिया घटनाओं की जांच का निर्देश दिया।

मलकागंज में इमारत गिरने की घटना में दो बच्चों की मौत हो गई थी।

समिति ने अपनी बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें ऐसी घटनाओं में मारे गए लोगों के परिजन को मुआवजा देने और घायलों को वित्तीय सहायता देने का प्रस्ताव है।

उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में रविवार को चार मंजिला इमारत गिरने की घटना में सात साल और 12 साल के दो बच्चों की मौत के बाद पुराने घरों और अन्य इमारतों की सुरक्षा का मुद्दा हावी हो गया है।

वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में आने वाली करीब 700 इमारतों को मानसून से पहले कराए गए सर्वेक्षण में ख़तरनाक ढांचा घोषित किया गया था। सोमवार को जो इमारत गिरी, वह इस सूची में शामिल नहीं थी।

बुधवार को स्थायी समिति ने नगर आयुक्त को अपने अधिकार क्षेत्र में मलकागंज घटना समेत हाल में इमारत गिरने की अन्य घटनाओं की जांच का निर्देश दिया, जिसमें कई लोगों की जान चली गई।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)