देश की खबरें | विधायक मुसाफिर पासवान का निधन

पटना, 25 नवंबर बिहार में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दल विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के विधायक मुसाफिर पासवान का बुधवार रात दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में निधन हो गया।

वीआईपी प्रमुख और बिहार के पशु संसाधन मंत्री मुकेश सहनी से फेसबुक के जरिए बृहस्पतिवार को सूचित किया कि मुजफ्फरपुर जिले की बोचहां विधानसभा सीट से उनकी पार्टी के विधायक मुसाफिर पासवान जी अब हमारे बीच नहीं रहे। पासवान (66) लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे तथा उनका इलाज दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में चल रहा था।

सहनी ने पासवान के निधन को अत्यंत दुःखद बताते हुए कहा कि

ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को दुख की इस घड़ी में संबल प्रदान करें।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पासवान के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए अपने शोक संदेश में कहा, ‘‘दिवगंत पासवान एक कुशल राजनेता एवं समाजसेवी थे। वह अपने क्षेत्र में लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थे। उनके निधन से मैं मर्माहत हूं। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।’’

मुख्यमंत्री ने पासवान के पुत्र अमर पासवान से दूरभाष पर वार्ता कर उन्हें सांत्वना दी।उन्होंने पासवान का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किये जाने की घोषणा करते हुए दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

अनवर

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)