खेल की खबरें | मैकडोनल्ड ने भारतीय गेंदबाजों को स्मिथ के खिलाफ बाउंसर की योजना से बचने की सलाह दी

सिडनी, 22 नवंबर ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड का मानना है कि स्टीव स्मिथ के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों द्वारा नील वैगनर की तरह लगातार बाउंसर फेंकने की योजना सही नहीं रहेगी।

न्यूजीलैंड के बायें हाथ के तेज गेंदबाज वैगनर ने 2019-20 सत्र में टेस्ट श्रृंखला के दौरान स्मिथ को चार बार आउट किया था। इस दौरान उन्होंने स्मिथ के शरीर को निशाना बनाकर लगातार शॉट गेंदें फेंकी थी।

यह भी पढ़े | EPL: टोटेनहम हॉट्सपर ने मैनचेस्टर सिटी को 2-0 से हराया.

शॉट गेंदों पर परेशानी का सामना करने के बाद भी मैकडोनल्ड ने कहा की स्मिथ की बल्लेबाजी में कोई कमजोरी नहीं दिख रही है।

उन्होंने रविवार को कहा, ‘‘ मुझे पता है कि एक टेस्ट मैच में आर्चर की गेंद उसके हेलमेट पर लगी थी। लेकिन वापसी के बाद वह रन बनाने में सक्षम रहे है। एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट में भी उनके खिलाफ यह योजना अपनायी गयी लेकिन वह रन बनाने में सफल रहे।’’

यह भी पढ़े | IND vs AUS: प्रवीण कुमार ने कहा- मै जानता था एडम गिलक्रिस्ट आगे पटकी गेंदों पर खतरनाक होते हैं.

मैकडोनल्ड ने कहा, ‘‘इसलिए, मैं इसे एक कमजोरी के रूप में नहीं देखता हूं। अगर वे (भारतीय गेंदबाज) चाहे तो इस योजना को आजमा सकते है।’’

भारतीय टीम ने जनवरी में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में स्मिथ के खिलाफ यह योजना अपनाई थी लेकिन 31 साल के इस बल्लेबाज ने तब 98 और 131 रन की पारी खेल कर खुद को साबित किया था।

मैकडोनल्ड ने कहा, ‘‘ उन्होंने इस योजना पर पहले काम किया है। यह रन को रोकने और उनको आउट करने का सबसे अच्छा मौका देता है। लेकिन भारत के खिलाफ पिछली श्रृंखला में वह इससे आसानी से पास पाने में सफल रहे थे। मुझे लगता है आगामी श्रृंखला में भी ऐसा ही होगा।’’

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 27 नवंबर से तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के बाद इतने ही मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलेगी। चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला का आगाज एडीलेड में 17 दिसंबर से होगा।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)