देश की खबरें | जम्मू कश्मीर ने स्वतंत्रता दिवस के लिए राष्ट्रगान गायन प्रतियोगिता की घोषणा की

श्रीनगर, एक अगस्त जम्मू कश्मीर प्रशासन ने स्वतंत्रता के 75 साल के जश्न के तहत राष्ट्रगान गायन प्रतियोगिता की घोषणा की है।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि चूंकि देश आजादी के 75 साल का जश्न मना रहा है और इसे 'आजादी का अमृत महोत्सव' के रूप में मना रहा है, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के मार्गदर्शन में प्रशासन ने व्यक्तियों और समूहों से प्रतियोगिता में भाग लेने का आह्वान किया है।

उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत श्रेणी के तहत, लोग दो उपश्रेणियों में हिस्सा ले सकते हैं जिसमें 13-18 वर्ष और 18 वर्ष से अधिक शामिल है। अधिकारी ने बताया कि प्रतियोगिता एक अगस्त से सात अगस्त तक खुली है।

प्रवक्ता ने कहा कि विजेताओं को नकद पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रवक्ता ने बताया कि पहला पुरस्कार 25,000 रुपये, दूसरा 11,000 रुपये और तीसरा 5,000 रुपये का है। उन्होंने कहा कि जिला स्तर के विजेता संभाग स्तर के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे और सभी प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र मिलेगा।

प्रवक्ता ने कहा कि सभी व्यक्तिगत और समूह विजेताओं को अपने-अपने जिले और संभाग स्तर के स्वतंत्रता दिवस 2021 समारोह में राष्ट्रगान गाने का मौका मिलेगा।

उन्होंने कहा कि पात्र होने के लिए, सभी प्रतिभागियों को जम्मू-कश्मीर का मूल निवासी होना चाहिए। प्रवक्ता ने कहा कि पात्र लोग अपनी प्रविष्टियां आनलाइन जमा कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रगान गाने वाले प्रतिभागियों की एक वीडियो फ़ाइल (अधिमानतः एचडी में) 7 अगस्त तक अपलोड करनी है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)