खेल की खबरें | इंडोनेशिया ओपन : सिंधू, श्रीकांत और प्रणीत दूसरे दौर में

बाली, 24 नवंबर भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने बुधवार को यहां इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के शुरुआती दौर में संघर्षपूर्ण जीत दर्ज की जबकि बी साई प्रणीत और किदाम्बी श्रीकांत ने भी पुरूष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधू ने जापान की अया ओहोरी के खिलाफ पहला गेम गंवाने के बाद अच्छी वापसी की। उन्होंने तीन गेम तक चले मैच में एक घंटे 10 मिनट चले मैच में ओहोरी को 17-21, 21-17, 21-17 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

इस जीत से सिंधू ने जापानी खिलाड़ी के खिलाफ अपने प्रभावशाली रिकॉर्ड को 11-0 पर पहुंचा दिया।

पिछले सप्ताह यहां जापान की अकाने यामागुची से सीधे गेम में हारने के बाद सेमीफाइनल से बाहर होने वाली दुनिया में सातवें नंबर की सिंधू अगले दौर में जर्मनी की 23 वर्षीय शटलर यवोन ली का सामना करेगी।

तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय और दुनिया के 26वें नंबर के खिलाड़ी ली के बीच यह पहला मुकाबला होगा।

पुरूष एकल में दुनिया के 16वें नंबर के खिलाड़ी बी साई प्रणीत ने पहले दौर में फ्रांस के टोमा जूनियर पोपोव पर 21-19 21-18 से जीत दर्ज की।

पिछले हफ्ते के इंडोनेशिया मास्टर्स क्वार्टर फाइनल की तरह ही श्रीकांत ने फिर हमवतन एचएस प्रणय को पराजित किया।

हायलो ओपन और इंडोनेशिया मास्टर्स में लगातार सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद पूर्व नंबर एक श्रीकांत ने यहां भी अच्छी फॉर्म जारी रखी और प्रणय को 56 मिनट में 21-15 19-21 21-12 से मात दी।

प्रणीत का सामना दूसरे दौर में फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव से होगा जबकि श्रीकांत की भिड़ंत तोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता और दूसरे वरीय विक्टर एक्लेसेन और जापान के कोकी वाटानबे के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगी।

एन सिक्की रेड्डी और ध्रुव कपिला की मिश्रित युगल जोड़ी क्योहेई यामाशिता और नारू शिनोया की जापानी जोड़ी से 7-21, 12-21 से हारकर पहले दौर से बाहर हो गयी।

एन सिक्की रेड्डी के लिये दिन अच्छा नहीं रहा क्योंकि वह महिला युगल के भी पहले दौर में हारकर बाहर हो गयीं।

एन सिक्की रेड्डी और अनुभवी शटलर अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी बुल्गारिया की गैब्रिएला स्टोएवा और स्टेफानी स्टोएवा की पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी से 27-29 18-21 से हार गयी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)