जरुरी जानकारी | आईबीए ने यूको बैंक के प्रबंध निदेशक एके गोयल को नया चेयरमैन चुना

नयी दिल्ली 14 अक्टूबर भारतीय बैंक संघ (आईबीए) ने बृहस्पतिवार को यूको बैंक के प्रबंध निदेशक ए के गोयल को संघ का नया चैयरमैन चुना।

गोयल ने यूनियन बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी राजकिरण राय जी की जगह आईबीए प्रमुख के रूप में यह पदभार संभाला है।

आईबीए ने एक बयान में कहा कि प्रबंध समिति ने 14 अक्टूबर को हुई अपनी बैठक में 2021-22 के लिए नये अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों का चयन किया।

पिछले महीने बैंक बोर्ड ब्यूरो ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के प्रबंध निदेशक पद के लिए गोयल के नाम की सिफारिश की है। वह प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) से मंजूरी के बाद पीएनबी के प्रबंध निदेशक का पदभार ग्रहण करेंगे।

बैंक संघ ने इसके अलावा स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष दिनेश कुमार खारा, केनरा बैंक के प्रबंध निदेशक एल वी प्रभाकर और आईडीबीआई बैंक के प्रबंध निदेशक राकेश शर्मा को डिप्टी चेयरमैन के लिये चुना है। साथ ही माशरेकबैंक पीएससी के क्षेत्रीय प्रमुख माधव नायर को मानद सचिव बनाया गया है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)