खेल की खबरें | हजारे ट्रॉफी: गोवा को हराकर गुजरात ने दूसरी जीत दर्ज की

सूरत, 22 फरवरी मेजबान गुजरात ने सोमवार को यहां विजय हजारे ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए मुकाबले में गोवा को आठ विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

गुजरात ने अपने अभियान की शुरुआत छत्तीसगढ़ के खिलाफ तीन विकेट की जीत के साथ की थी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गोवा की टीम 45.4 ओवर में 159 रन पर ढेर हो गई। गुजरात की ओर से बायें हाथ के स्पिनर हार्दिक पटेल ने 34 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

इसके जवाब में गुजरात ने प्रियांक पांचाल (नाबाद 57) और भार्गव मेराई (55 गेंद में 57 रन) के अर्धशतकों की बदौलत 27.4 ओवर में दो विकेट पर 162 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी गोवा की शुरुआत खराब रही। अर्जन नगवासवाला (31 रन पर दो विकेट) ने सलामी बल्लेबाज आदित्य कौशिक (04) को पवेलियन भेजा जबकि हार्दिक ने दूसरे सलामी बल्लेबाज इशान गाडेकर (18) को आउट करके गोवा का स्कोर 41 रन पर दो विकेट किया।

गुजरात ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाए और गोवा के बल्लेबाजों को टिककर नहीं खेलने किया। स्नेहल कौथांकर (23) भी अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे। हार्दिक ने उन्हें पगबाधा आउट किया।

कप्तान अमित वर्मा (15) और सुयश प्रभुदेसाई (03) भी जल्दी पवेलियन लौट गए जिससे गोवा का स्कोर पांच विकेट पर 78 रन हो गया। विकेटकीपर केडी एकनाथ ने 62 गेंद में 36 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 120 रन के पार पहुंचाया।

अर्जन ने 39वें ओवर में 123 रन के स्कोर पर एकनाथ को आउट करके गोवा को छठा झटका दिया। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे दर्शन मिसल चार चौकों की मदद से 44 रन बनाकर शीर्ष स्कोर रहे और टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

गुजरात की ओर से तेज गेंदबाज चिंतन गजा (31 रन पर दो विकेट) और स्पिनर पीयूष चावला (32 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात को ध्रुव रावल (26 गेंद में 37 रन) और पांचाल ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई। पांचाल और मेराई ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़कर मैच को गोवा की पहुंच से दूर कर दिया।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)