देश की खबरें | गुजरात सरकार ने मुख्यमंत्री रूपाणी के पांच वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में कार्यक्रमों की योजना बनायी

अहमदाबाद, 22 जुलाई गुजरात सरकार ने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के पद पर पांच साल पूरे होने के उपलक्ष्य में अगले महीने सप्ताह भर चलने वाले समारोह की योजना बनाई है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के अचानक इस्तीफे के बाद रूपाणी सात अगस्त 2016 को गुजरात के 16वें मुख्यमंत्री बने थे और 2017 के विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत के बाद इस पद पर बने रहे।

अधिकारी ने कहा कि रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल के कार्यकाल का जश्न मनाने के लिए, 1 से 9 अगस्त के बीच राज्य भर में विभिन्न कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है। उन्होंने कहा कि समारोहों के दौरान सभी कोविड​​​​-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, 1 अगस्त को "ज्ञानशक्ति दिवस" ​​के रूप में मनाया जाएगा, जिस दौरान राज्य सरकार शिक्षा से संबंधित कार्यक्रम आयोजित करेगी, जबकि "संवेदना दिवस" ​​2 अगस्त को मनाया जाएगा, जब राज्य के नागरिकों को विभिन्न सरकारी योजनाओं से संबंधित दस्तावेज और आवश्यक प्रपत्र प्राप्त करने में मदद की जाएगी।

महिला केन्द्रित कार्यक्रम 4 अगस्त को आयोजित होंगे, जिसे ‘‘नारी गौरव दिवस’’ के रूप में मनाया जाएगा, 5 अगस्त को ‘‘किसान सम्मान दिवस’’ पर किसानों के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

इसमें कहा गया है कि राज्य सरकार 6 अगस्त को युवाओं को रोजगार देने के उद्देश्य से रोजगार मेलों और अन्य कार्यक्रमों का आयोजन करेगी, जबकि अगले दो दिनों को शहरी बुनियादी ढांचे और सुविधाओं को मजबूत करने के लिए ‘‘विकास दिवस’’ और ‘‘शहरी जन सुखकारी दिवस’’ के रूप में मनाया जाएगा।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि चूंकि 9 अगस्त को देश में आदिवासी दिवस के रूप में मनाया जाता है, उस दिन राज्य के आदिवासी क्षेत्रों में विकास कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)