देश की खबरें | डीआरआई ने ईरान से आयातित 500 करोड़ रुपये मूल्य की 52 किलोग्राम कोकीन जब्त की

नयी दिल्ली, 26 मई राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर एक आयातित खेप से 500 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 52 किलोग्राम कोकीन जब्त की है।

वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि डीआरआई को एक खुफिया सूचना मिली थी कि ईरान से आयात की जा रही कुछ खेपों में मादक पदार्थ होने की आशंका है।

बयान के अनुसार मादक पदार्थों को रोकने के लिए डीआरआई द्वारा "ऑपरेशन नमकीन" शुरू किया गया था और एक खेप की विस्तृत जांच के लिए पहचान की गई। इसके अनुसार इसमें 25 मीट्रिक टन के सकल वजन वाले सामान्य नमक के 1,000 बैग होने की घोषणा की गई थी, जिसे ईरान से मुंद्रा बंदरगाह पर आयात किया गया था।

बयान के अनुसार जांच के दौरान कुछ थैले संदिग्ध पाए गए, क्योंकि इन थैलियों में पाउडर के रूप में एक विशिष्ट गंध वाला पदार्थ पाया गया था। उन संदिग्ध बैगों से जांचे गए नमूनों में कोकीन की मौजूदगी की पुष्टि हुई।

मंत्रालय ने कहा, ‘‘अब तक, डीआरआई द्वारा 52 किलोग्राम कोकीन बरामद की गई है। एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रावधानों के तहत जांच और जब्ती की कार्यवाही जारी है। उक्त खेप के आयात में शामिल विभिन्न व्यक्तियों की भूमिका की भी डीआरआई द्वारा जांच की जा रही है।’’

अंतरराष्ट्रीय अवैध बाजार में कोकीन की कीमत 500 करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)