देश की खबरें | दिल्ली के पर्यावरण मंत्री राय ने केन्द्र से छठ पूजा पर निर्देशों की समीक्षा का अनुरोध किया

नयी दिल्ली, 13 अक्टूबर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा मनाने की अनुमति देना चाहती है। उन्होंने केन्द्र सरकार से इस संबंध में जारी दिशा-निर्देशों की समीक्षा करने का अनुरोध किया।

राय ने भारतीय जनता पार्टी पर इस मुद्दे को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र में उनकी पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार त्योहारों पर कोविड-19 दिशा-निर्देश की समीक्षा नहीं कर रही है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को पत्र लिखकर केन्द्र सरकार से अनुरोध किया कि वह स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ सलाह के बाद छठ पूजा के लिए दिशा-निर्देश जारी करे।

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के एक दिन बाद यह पत्र लिखा गया है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए), ने अपने 30 सितंबर के आदेश में कोविड-1 के कारण नदी तट, जल स्रोतों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा पर पाबंदी लगा दी।

लेकिन, भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख आदेश गुप्ता ने सोमवार को कहा कि छठ का भव्य आयोजन होगा और भाजपा शासित नगर निगम इसकी व्यवस्था करेंगे।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)