जरुरी जानकारी | डीबीएस बैंक इंडिया ने एसएमई के लिये की ऑनलाइन ऋण मंच की शुरुआत

नयी दिल्ली, 16 सितंबर डीबीएस बैंक इंडिया ने छोटे एवं मध्यम व्यवसायों (एसएमई) के लिये परेशानी मुक्त तरीके से ऋण उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बुधवार को एक ऑनलाइन ऋण मंच की शुरुआत की। इसके जरिये 20 करोड़ रुपये तक के कर्ज दिये जायेंगे।

बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि उसने सहज, सरल और परेशानी मुक्त बैंकिंग समाधानों पर निरंतर ध्यान केंद्रित करते हुए ऑनलाइन ऋण मंच ‘डीबीएस डिजिटल बिजनेस लोन्स फोर एसएमई’ की शुरुआत की है।

यह भी पढ़े | SSLC Supplementary Exams 2020: कर्नाटक सरकार 21-28 सितंबर से परीक्षा के दौरान छात्रों के लिए केएसआरटीसी बसों में मुफ्त यात्रा की दी अनुमति.

बैंक ने कहा कि यह 20 करोड़ रुपये तक के कर्ज उपलब्ध करा एमएसएमई के लिये कर्ज लेना सुगम बनाता है। उसने कहा कि पांच करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज लेने के लिये ग्राहक बैंक का स्टेटमेंट और आयकर रिटर्न अपलोड कर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

बैंक ने कहा कि उसने इस मंच का नयी दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, चेन्नई, पुणे, सूरत, नासिक, कोल्हापुर और कोलकाता में परीक्षण पूरा कर लिया है।

यह भी पढ़े | Sherlyn Chopra Hot Photos: शर्लिन चोपड़ा ने नेट गाउन पहन फैंस किया हैरान, हॉटनेस देखते रह जाएंगे आप.

बैंक ने कहा है कि इस मंच के जरिये 1,000 करोड़ रुपये का रिण पहले ही वितरित किया जा चुका है। व्यापार, विनिर्माण और सेवा क्षेत्र में लगे कारोबारियों को मंच के जरिये कर्ज दिया गया।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि आने वाले समय में बैंक ग्ररुग्राम, नोएडा, नवी मुंबई, अहमदाबाद, वड़ोदरा, राजकोट, हैदराबाद, कोयंबटूर, लुधियाणा, जयपुर, नागपुर और भुवनेश्वर में भी व्यवसायों के लिये आनलाइन रिण उपलब्ध कराने के पलेटफार्म शुरू करेगा।

रिण आवेदन पूरा करने और दूसरे मानदंडों के पूरा होने पर 25 करोड़ रुपये तक का कारोबार करने वाले उद्यमी बैंक से पांच करोड़ रुपये तक का कर्ज 24 घटे के भीतर पा सकते हैं।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)