देश की खबरें | सीयूईटी-स्नातक : पहले दिन 75 प्रतिशत से अधिक अभ्यर्थी रहे उपस्थित

नयी दिल्ली, 15 मई संयुक्त विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी)-स्नातक के पहले दिन बुधवार को 75 प्रतिशत से अधिक उपस्थिति दर्ज की गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने देश भर के सैकड़ों केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की।

हालांकि, एनटीए ने विभिन्न कारणों से दिल्ली में 258 केंद्रों पर निर्धारित चार विषयों की परीक्षाएं 29 मई तक के लिए स्थगित कर दीं।

एनटीए ने 16, 17 और 18 मई को दिल्ली में परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों से यह कहते हुए संशोधित प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए कहा कि ‘‘अप्रत्याशित प्रशासनिक’’ कारणों के चलते केंद्र बदल दिए गए हैं।

परीक्षा का तीसरा संस्करण पहली बार ‘हाइब्रिड मोड’ में आयोजित किया जा रहा है। रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान और अंग्रेजी सहित चार विषयों की परीक्षा बुधवार को निर्धारित की गई थी।

एनटीए की वरिष्ठ निदेशक साधना पाराशर ने कहा, ‘‘पहले दिन, एनटीए ने 25,91,014 विषय संयोजनों के लिए परीक्षा को सफलतापूर्वक पूरा किया। इस वर्ष की परीक्षा में सावधानीपूर्वक योजना बनाई गई, जिससे यह सुनिश्चित हुआ कि कई विषयों को चुनने वाले उम्मीदवारों को एक ही परीक्षा केंद्र में रखा गया था।’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)