देश की खबरें | कई साल से भारत में रह रही पाकिस्तानी महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला

जयपुर, 25 नवंबर पिछले कई वर्षों से कथित तौर पर संदिग्ध दस्तावेजों पर यहां रह रही एक पाकिस्तानी महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

राजस्थान पुलिस के अनुसार आरोपी मीना कुमारी के खिलाफ यहां रामगंज थाने में विदेशी नागरिक कानून और भादंसं की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस का कहना है कि 38 साल पहले अपने माता-पिता और भाई-बहनों के साथ भारत आई इस पाकिस्तानी महिला पर फर्जी तरीके से मतदाता पहचान-पत्र और अन्य भारतीय दस्तावेज हासिल करने और बिना वीजा के यहां रहने का मामला दर्ज किया गया है।

प्राथमिकी के अनुसार आरोपी महिला 1983 में तीन साल की उम्र में अटारी बॉर्डर के रास्ते भारत आई थी और उसने 2002 में जयपुर के संजय बाजार निवासी मोहम्मद शरीफ कुरैशी से प्रेम विवाह किया था। उसने अपना नाम बदलकर परवीन बानो रख लिया और भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन किया और मामला गृह मंत्रालय के पास लंबित है।

रामगंज के थानाधिकारी भूरी सिंह ने कहा, "हमें अपराध अन्वेषण विभाग (सीआईडी) से जांच आदेश मिला है जिसके आधार पर महिला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और जांच शुरू कर दी गई है।"

उन्होंने कहा कि महिला के पास मौजूद दस्तावेजों की जांच के आधार पर सीआईडी को रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

पृथ्वी कुंज

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)