खेल की खबरें | आस्ट्रेलिया ने अर्जेंटीना को 2-0 से हराकर उलटफेर किया

आस्ट्रेलियाई फुटबॉल टीम 2008 के बाद पहला ओलंपिक खेल रही है। उसने लाचलान वेल्स के 14वें मिनट में किये गये गोल से बढ़त हासिल कर ली।

मार्को टिलियो ने स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर उतरने के एक ही मिनट बाद 80वें मिनट में टीम के लिये दूसरा गोल कर दिया और टीम ने जीत हासिल की।

आस्ट्रेलिया ग्रुप सी में मिस्र और स्पेन से ऊपर शीर्ष पर है।

अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम ने 2004 और 2008 ओलंपिक में स्वर्ण पदक अपने नाम किये हैं। आस्ट्रेलिया का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 1992 में चौथे स्थान पर पहुंचना रहा था।

वहीं स्पेन ने अपने शुरूआती मैच में मिस्र से गोलरहित ड्रा खेला जबकि उसकी टीम में छह खिलाड़ी यूरोपीय चैम्पियनशिप खेलकर यहां पहुंचे हैं। स्पेन को रियाल मैड्रिड के मिडफील्डर दानी सेबालोस ने अच्छा मौका दिलाया था लेकिन शॉट पोस्ट पर लगकर बाहर चला गया। इसके बाद वह चोटल होकर पहले हाफ में बाहर चले गये।

ग्रुप डी में 2016 ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता ब्राजील ने पेनल्टी शूटआउट में जर्मनी को 4-2 से शिकस्त दी। आइवरी कोस्ट ने सऊदी अरब को 2-1 से शिकस्त दी जिन्हें ग्रुप में दो मजबूत टीमों के साथ रखा गया है।

मेजबान जापान ने ग्रुप ए के मैच में दक्षिण अफ्रीका पर 1-0 से जीत हासिल की जिसमें ताकेफुसा कुबो ने 71वें मिनट में गोल दागा। इसी ग्रुप में मेक्सिको ने फ्रांस को 4-1 से हरा दिया।

ग्रुप बी में न्यूजीलैंड ने क्रिस वुड के 70वें मिनट में किये गये गोल से दक्षिण कोरिया को 1-0 से शिकस्त देकर जीत से अभियान शुरू किया। एक अन्य मैच में रोमानिया ने होंडुरास को 1-0 से हराया।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)