देश की खबरें | रायपुर के 13.41 प्रतिशत लोगों में पाई गई एंटीबॉडीज
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

रायपुर, 25 सितंबर छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के 13.41 प्रतिशत, दुर्ग के जिले के 8.31 प्रतिशत तथा राजनांदगांव जिले के 3.76 प्रतिशत लोगों के शरीर में कोरोना वायरस संक्रमण के विरुद्ध लड़ने वाली एंटीबॉडीज की मौजूदगी पाई गई है।

राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि छत्तीसगढ़ के तीन जिलों रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव में सीरो सर्विलेंस की अंतरिम रिपोर्ट आईसीएमआर द्वारा जारी की गई है।

यह भी पढ़े | Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए ने सेट किया तीन चौथाई बहुमत का टारगेट.

अंतरिम रिपोर्ट के अनुसार, राजनांदगांव के 3.76 प्रतिशत, दुर्ग के 8.31 प्रतिशत और रायपुर के 13.41 प्रतिशत लोगों के शरीर में कोरोना वायरस संक्रमण के विरुद्ध लड़ने वाली एंटीबॉडीज की मौजूदगी पाई गई है।

अधिकारियों ने बताया कि सीरो सर्विलेंस के दौरान दुर्ग जिले के आम नागरिकों और उच्च जोखिम वर्गों के 517, राजनांदगांव में 504 और रायपुर में 492 नमूने संकलित किए गए थे। इन 1513 नमूनों में से 8.5 प्रतिशत यानि 128 नमूनों में एंटीबॉडीज पाई गई हैं।

यह भी पढ़े | IANS C-Voter Bihar Opinion Poll Survey: बिहार के सत्तारूढ़ गठबंधन को सीमित बहुमत, नीतीश का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं- सर्वे.

उन्होंने बताया कि आईसीएमआर द्वारा राज्य के दस जिलों में किए गए सीरो सर्विलेंस की विस्तृत रिपोर्ट और निष्कर्ष आगामी 15 दिनों में जारी किए जाएंगे।

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। राज्य में बृहस्पतिवार तक 95,623 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि की गई थी। राज्य में वायरस से संक्रमित 752 लोगों की मौत हुई है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)