IPL 2021: आईपीएल में इन धुरंधरों ने जड़े हैं सबसे ज्‍यादा शतक, भारत की तरफ से इस खिलाड़ी का नाम है दर्ज
एबी डीविलियर्स (Photo Credits Facebook)

मुंबई: आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होगा. आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में तीन बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से भिड़ेगी. आईपीएल में अब तक कई बल्लेबाजों ने शतक जमाया हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में केवल एक भारतीय बल्लेबाज ने अपनी जगह बनाई हैं. IPL 2021: दूसरा चरण शुरू होने से पहले CSK की टीम जमकर कर रही हैं प्रैक्टिस, जानिए सीएसके का पूरा कार्यक्रम

बता दें कि आईपीएल में ज्‍यादातर बल्‍लेबाज लंबे-लंबे शॉट खेलते नजर आते हैं. बल्लेबाज ये स्‍ट्रैटजी बनाकर चलता हैं कि वो तेजी से बल्लेबाजी करे और अधिक से अधिक रन बटोरे. कुछ ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जो तेजी से खेलते हुए शतक ठोक देते हैं.

इन बल्लेबाजों ने बनाए हैं सबसे ज्‍यादा शतक-

क्रिस गेल

इस लिस्ट में वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल सबसे आगे हैं. क्रिस गेल अभी तक खेले गए आईपीएल में 5 बार शतक लगा चुके हैं. इस टूर्नामेंट में गेल ने 101 मैचों में कुल 3626 रन बनाए हैं. गेल का आईपीएल में हाईस्‍कोर नाबाद 175 रन है. आईपीएल के दूसरे चरण में भी गेल तूफानी बल्लेबाजी करके कोहराम मचा सकते हैं.

विराट कोहली

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. किंग कोहली ने आईपीएल में अभी तक 4 शतक लगाए हैं. कोहली का सर्वाधिक स्कोर 113 रन है. विराट कोहली ने कुल 149 मैच खेले हैं, जिनमें 4418 रन बनाए हैं.

डेविड वॉर्नर

आईपीएल में डेविड वार्नर ने अभी तक 3 शतक ठोके हैं. डेविड वार्नर का हाईस्‍कोर 126 रन है. इस टूर्नामेंट में 114 मैचों में कुल 4014 रन बनाए हैं. डेविड वार्नर टी20 के माहिर खिलाड़ियों में से एक हैं. वार्नर मैदान के चारों तरफ शॉट्स खेलते हैं.

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण शुरू होने में अब 25 दिन शेष बचे हैं. इसके लिए टीमों ने तैयारी भी शुरू कर दी है. सीजन के बचे हुए 31 मैच 27 दिनों के बीच खेले जाएंगे जो दुबई, अबु धाबी और शारजाह में आयोजित होंगे. दुबई में 15 अक्टूबर को फाइनल खेला जाएगा. मौजूदा प्वाइंट्स टैली में दिल्ली कैपिटल्स अपने 8 में 6 मुकाबले जीतकर सर्वाधिक 12 अंकों के साथ टॉप पर है. सीएसके की टीम फिलहाल सात मैचों में 10 अंक लेकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है.