Coronavirus: देश में कोरोना के खिलाफ जारी जंग में सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 करोड़ रूपये किए दान
सनराइजर्स हैदराबाद (Photo Credits: File Photo)

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के दिन-प्रतिदिन बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Nrendra Modi) ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का आदेश दिया है. देश में इस महामारी से उपजी संकट को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) टीम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के मालिकाना हक वाली सन टीवी (Sun TV) ने दस करोड़ रूपये की डोनेशन राशि देने का ऐलान किया है. हालांकि अपने ट्वीट में राज्य सरकार या पीएम केयर्स फंड में से किसे यह रकम दी जाएगी, इसके बारे में नहीं बताया गया है.

बात करें देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बारे में तो देश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या गुरुवार यानि आज 160 के पार पहुंच चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 540 नए मामले सामने आए हैं और 17 मौतें हुई हैं. देश में कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़कर 5734 हो गई है. इसमें से 5095 कोरोना के सक्रिय मामले है. जबकि 473 संक्रमित ठीक हो चुके है.

यह भी पढ़ें- कोहली को शांत रखने के लिये उनसे लड़ने से बचते थे, आईपीएल अनुबंध बचाने के लिये नहीं: पेन

गुरुवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 5734 पर पहुंच गई थी. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 1135 लोग कोरोना संक्रमित है. जबकि 72 लोगों की मौत हुई है. जानलेवा वायरस से मुक्ति मिलने से 117 लोग ठीक हुए है.

आंध्र प्रदेश में 348 लोग इस महामारी से पीड़ित हैं, जबकि 4 लोगों की मौत हुई है. अंडमान निकोबार में 11 कोरोना पीड़ित हैं. अरुणाचल प्रदेश में 1, असम में 28 और बिहार में 38 लोग इस बीमारी से पीड़ित हुए हैं. बिहार में 1 एक की मौत की सूचना है, जबकि चंडीगढ़ में 18 और छत्तीसगढ़ में 10 लोग कोरोना से पीड़ित हैं.