मंबई: साइबर धोखाधड़ी के एक ताजा मामले में 74 वर्षीय व्यक्ति को 1 लाख का नुकसान हुआ. पीड़ित शख्स अपनी नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन को (Netflix subscription Renew) रिन्यू करने की कोशिश कर रहा था. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई के एक व्यक्ति को 1 लाख से अधिक का नुकसान हुआ, जब उसने कथित तौर पर अपने बैंक खाते के विवरण को स्कैमर्स के साथ नेटफ्लिक्स के रूप में साझा किया.

बुजुर्ग ने साइबर अपराधियों द्वारा भेजे गए लिंक पर क्लिक किया और अपने क्रेडिट कार्ड का सारा विवरण भर दिया, जिसके बाद उसके मोबाइल पर OTP आया. साइबर अपराधियों ने वो ओटीपी ले लिया, जिसके बाद 1.22 लाख रुपये का के खाते से कट जाने का मैसेज आया.

कभी भी अपना ओटीपी किसी के साथ साझा नहीं करना चाहिए, भले ही नेटफ्लिक्स या कोई अन्य कंपनी आपसे ऐसा करने के लिए कहे. कोई अधिकृत कंपनी आपको मेल के माध्यम से अपना ओटीपी साझा करने के लिए नहीं कहेगी. यदि आपको ऐसे संदेश प्राप्त होते हैं, तो सबसे अच्छा है कि आप उन्हें नज़रअंदाज़ कर दें और फिर कंपनियों से उनके आधिकारिक सोशल मीडिया खातों पर संपर्क करें.

(SocialLY के साथ पाएं लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज, वायरल ट्रेंड और सोशल मीडिया की दुनिया से जुड़ी सभी खबरें. यहां आपको ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर वायरल होने वाले हर कंटेंट की सीधी जानकारी मिलेगी. ऊपर दिखाया गया पोस्ट अनएडिटेड कंटेंट है, जिसे सीधे सोशल मीडिया यूजर्स के अकाउंट से लिया गया है. लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है. सोशल मीडिया पोस्ट लेटेस्टली के विचारों और भावनाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, हम इस पोस्ट में मौजूद किसी भी कंटेंट के लिए कोई जिम्मेदारी या दायित्व स्वीकार नहीं करते हैं.)