HOT Sex for Happy Marriage: सेक्स टिप्स से लेकर इंटीमसी तक, ऑर्गेज्मिक सेक्स लाइफ के लिए अपनाएं ये ट्रिक्स
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: File Image)

हम सभी के शादी शुदा फ्रेंड्स होंगे, जो एक समय पर आकर अपनी डेटिंग लाइफ को फिर जीना चाहते हैं, जब चीजें बहुत ज्यादा कॉम्प्लीकेटेडहो जाती हैं. इसमें कोई शक नहीं है कि शादी शुदा जिंदगी बहुत ही सुंदर होती है लेकिन, इस लाइफ में बहुत काम भी होते हैं. इसमें एक ऐसे इंसान के साथ जिंदगी बितानी होती है जो पूरी तरह से हमसे अलग होता है. जिसके नियम अलग हैं, इसमें विभिन्न कंडीशन होते हैं. एक और कारण है कि शादी के बाद सिर्फ काम की वजह से बोरियत आ जाती है. एक ही व्यक्ति के साथ लंबे समय तक एक ही छत के नीचे रहने से निश्चित ही आप दोनों उब जाते होंगे और यह पूरी तरह से सामान्य है.

हर शादीशुदा जोड़े की लाइफ में एक ऐसा समय आता है, जहां उन्हें यह एहसास होता है कि उनका रिश्ता कितना नीरस हो गया है. प्रारंभ में एक साथ रहने का एकमात्र उद्देश्य मज़े करना और मेमोरीज क्रिएट करना होता है. लेकिन समय के साथ, हम सभी अपने कम्फर्ट जोन में फिसलने लगते हैं, जिसकी वजह से रिश्ते असहज बन सकते हैं. क्योंकि आप जोश और उत्साह खोना शुरू कर देते हैं. हालांकि, हर रिश्ते के लिए मच्योर होना बहुत जरुरी है. इसलिए, शादी के बाद स्पार्क को कायम रखना बहुत जरुरी है. इसके लिए आपको नीचे दी गई चीजें फॉलो करना बहुत जरुरी है. यह भी पढ़ें: HOT Sex Tips: 5 तरीके जिसमें लुब्रिकेंट आपके सेक्स लाइफ को स्मूथ और ऑर्गैजम को बढ़ा सकते हैं

अपने पार्टनर के साथ फ़्लर्ट करें: शादी के बाद रिश्ते में रोमांस पूरी तरह से ख़त्म हो जाता है. इसलिए अपने रिश्ते में स्पार्क लाने के लिए रोमांस करें. अपने पार्टनर के साथ शुरूआती दिनों की तरह उन्हें मूड में लाएं, पैम्पर करें, उनकी तारीफ करें.

अच्छा सेक्स: अच्छे सेक्स का मतलब बेडरूम में एक्पेरिमेंट करना भी है. अलग-अलग सेक्स टॉयज, फ्रूट्स और खाद्य पदार्थ या बीडीएसएम ट्राय करें. नीरस सेक्स रूटीन को तोड़ें और कुछ उत्तेजक सेक्स तनाव का निर्माण करें और पैशनेट लव मेकिंग करें.

फिर से कनेक्ट और रिबिल्ड करें: जब आप अपने पार्टनर से मिले थे तो आप दोनों अलग-अलग लोग थे और अलग-अलग चीजें चाहते थे और अब शादी के बाद आप दोनों इंडीविजुअली बदल गए हैं. अपने गोल्स, विचारों, अपेक्षाओं और भविष्य पर चर्चा करना और अपने साथी के साथ फिर से कनेक्ट होना महत्वपूर्ण है, जिससे आपके रिश्ते की मूल नींव का पुनर्निर्माण होता है. यह भी पढ़ें: Lies Men Often Tell You About Sex! ये झूठ जो पुरुष अक्सर आपको सेक्स के बारे में बोलते हैं!

केमिस्ट्री या इंटीमसी पर काम करें: इंटीमसी से हमारा मतलब केवल सेक्शुअल केमिस्ट्री से नहीं है, बल्कि भावनात्मक, मानसिक और बौद्धिक अंतरंगता भी है. अपने साथी के साथ एक इमोशनल अटैचमेंट शेयर करना वास्तव में आप दोनों को खुश करेगा. जिससे आपके रिश्ते में खोया हुआ स्पार्क वापस लाने में मदद मिलेगी.

नोट- इस लेख में दी गई सेहत से जुड़ी तमाम जानकारियों को सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है. इसे किसी बीमारी के इलाज या फिर चिकित्सा सलाह के लिए प्रतिस्थापित नहीं किया जाना चाहिए और लेख में बताए गए टिप्स पूरी तरह से कारगर होंगे इसका हम कोई दावा नहीं करते हैं, इसलिए लेख में दिए गए किसी भी टिप्स या सुझाव को आजमाने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें.