National Mother-in-Law Day 2020: आज मनाया जा रहा है राष्ट्रीय सास दिवस, ऐसे बनाएं इस दिन को स्पेशल
राष्ट्रीय सास दिवस ( फोटो क्रेडिट्स : फाइल फोटो )

National Mother-in-Law Day 2020: अक्टूबर के चौथे रविवार को राष्ट्रीय सास दिवस (National Mother-in-Law Day) के रूप में मनाया जाता है. यह दुनिया भर में उन सासों के सम्मान में मनाया जाता है, जिन्सके साथ महिलाएं अपनी जिंदगी की के उतार चढ़ाव का सामना करती हैं. सास के साथ जिंदगी का ये सफ़र आसान नहीं होता, लेकिन कई बार हम इसे एक साथ पूरा कर लेते हैं. यह एक ज्ञात तथ्य है कि समाज में सास रेप्युटेशन इतना अच्छा नहीं होता, लेकिन जिंदगी में सास का होना कठिन समय में सबसे बड़ा सपोर्ट सिस्टम है. राष्ट्रीय सास दिवस 2020 पर अपने सास को अपने जीवन में उपस्थित और मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद दें. इस अवसर पर आपम ग्रीटिंग्स भेजकर अपनी सास को स्पेशल फील करा सकते हैं.

मई में मदर्स डे की तरह, यह दिन कई लोगों के जीवन दूसरी मां यानी सास के लिए मनाया जाता है. वह अपने विस्तृत परिवार के लिए अपनी बाहें खोलकर उन्हें खुले दिल से अपनाती है और उसके लिए अपने दिल में जगह बनाती है. एक सास का लक्ष्य अपने बच्चों को संपूर्ण और सुरक्षित बनाना है. नए रिश्तों से लेकर अधिक परिपक्व संबंधों तक परिवार के प्रत्येक सदस्य को पता है कि सास का परिवार में एक महत्वपूर्ण हिस्सा है.

यह भी पढ़ें: Vijayadashami 2020 Wishes & Greetings: विजयादशमी पर इन शानदार हिंदी Quotes, WhatsApp Stickers, Facebook Messages, Instagram Stories, GIF Images, Wallpapers, SMS के जरिए दें प्रियजनों को शुभकामनाएं

ऐसे मनाएं राष्ट्रीय सास दिवस:

चाहे आप अपनी सास के करीब हों या न हों उन्हें यह दिन जरुर मनाना चाहिए. यहाँ तक की एक छोटा सा स्पेशल मैसेज या गिफ्ट आपकी सास का दिन बना देगा. उन्हें उनके पसंदीदा रेस्तरां में ले जाने की पेशकश करें. उनसे कोई भी काम सिखने की कोशिश करें जो आपको नहीं आता, उन्हें आपकी सास को अच्छा लगेगा. उनसे उनके विशेष नुस्खे बनाना सीखें. उनकी तारीफ ज़रूर करें.

एक बहु के रूप में आपको पता है कि आपकी सास को क्या पसंद है और वे किस चीज से खुश हो सकती हैं. सोशल मीडिया पर पोस्ट करते समय #MotherInLawDay का टैग जरुर डालें. हर साल विभिन्न दिन मनाए जाते हैं, लेकिन सास डे नहीं मनाया जाता था, जिसके बाद फिर 1970 के दशक में, अमेरिकन सोसायटी ऑफ फ्लोरिस्ट्स ने अक्टूबर में आखिरी रविवार को राष्ट्रीय सास -दिवस-दिवस घोषित किया.