Bihar MLC Election: जेडीयू के बाद बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए BJP ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, जानें किसे कहां से मिला टिकट
बीजेपी (Photo Credits PTI

Bihar MLC Election: स्थानीय निकाय कोटे की बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर बिहार में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने हिस्से की 12 सीटों पर शुक्रवार को प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरूण सिंह द्वारा जारी की गई सूची में औरंगाबाद से दिलीप कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. सिंह दो दिन पहले ही भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी. इसके अलावे इस सूची में रोहतास-कैमूर से संतोष सिंह, सारण से धर्मेन्द्र कुमार सिंह, सीवान से मनोज कुमार सिंह, गोपालगंज से राजीव कुमार, पूर्वी चंपारण से राजेश कुमार उर्फ बबलू गुप्ता तथा दरभंगा से सुनील चौधरी को राजग का प्रत्याशी बनाया गया है.

इसके अलावे समस्तीपुर से तरूण कुमार राजग के प्रत्याशी होंगे जबकि बेगूसराय-खगडिया से रजनीश कुमार, सहरसा-मधेपुरा-सुपौल से नूतन सिंह को मैदान में उतारा गया है. पूर्णिया-अररिया एवं किशनगंज से दिलीप जायसवाल तथा कटिहार से अशोक जायसवाल को भाजपा ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है. यह भी पढ़े: Bihar MLC Election: बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मी, JDU ने जारी की 11 प्रत्याशियों की सूची, जानें किसे कहां से मिला टिकट

स्थानीय निकाय के बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए होने वाले चुनाव में राजग में शामिल जदयू के हिस्से 11 सीटें आई है जबकि भाजपा को 13 सीटें मिली है, जिसमें से भाजपा ने एक सीट अपनी सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोकजनशक्ति पार्टी को दे दी है. इससे पहले जदयू ने अपने हिस्से की 11 सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी थी.

बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर स्थानीय निकाय से होने वाले चुनाव के लिए चार अप्रैल को वोट डाले जाएंगें, जबकि वोटों की गिनती 7 अप्रैल को होगी.