कोविड-19 पाबंदियों का सख्ती से पालन करें, शीर्ष पुलिस अधिकारी का लोगों से आग्रह
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo: PTI)

बेंगलुरु, 9 मई : कर्नाटक (Karnataka) में 10 मई से एक पखवाड़े के लिए लॉकडाउन की तरह की सख्त पाबंदियां लगने से पहले बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने रविवार को लोगों से दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करने का आग्रह किया और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी. पंत ने ट्वीट किया, ‘‘मैं बेंगलुरुवासियों से आग्रह करता हूं कि वे सोमवार से लॉकडाउन दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें. हम कोविड-19 (COVID-19) के खिलाफ अपनी लड़ाई में तभी सफल हो सकते हैं, जब साथ मिलकर काम करें.

घर पर रहें, सुरक्षित रहें.’’

उन्होंने चेतावनी दी कि दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सरकार ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए 10 से 24 मई तक लॉकडाउन जैसी पाबंदियों की घोषणा की है क्योंकि संक्रमण और इससे होने वाली मौतों की संख्या में वृद्धि देखी गई है. यह भी पढ़ें : COVID-19: दिल्ली में कोविड-19 से 273 की मौत, 13000 नए मामले

कर्नाटक में कोविड-19 के प्रतिदिन लगभग 50,000 मामले सामने आ रहे हैं उपचाराधीन मामले छह लाख के करीब हैं, जो कि देश में सबसे अधिक है. मृतक संख्या बढ़कर 18,000 के पार हो गई है. राज्य के अधिकांश अस्पतालों, विशेषकर बेंगलुरु में बिस्तरों की कमी है. सरकार ने घोषणा की है कि निजी अस्पतालों को कोविड-19 रोगियों के लिए 80 प्रतिशत बिस्तर आरक्षित करने चाहिए.