कांग्रेस ने रविवार को कहा कि वह तेलंगाना में महबूबनगर जिले से 15 सितम्बर से सदस्यता अभियान शुरू करेगी. तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और नलगोंडा से सांसद एन उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि हाई कमान के निर्देश पर सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है.

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने तालिबान के साथ फिर से बातचीत होने की संभावना से रविवार को इनकार नहीं किया. हालांकि पोम्पिओ ने शर्त रखी कि तालिबान उल्लेखनीय प्रतिबद्धता जताए.

Load More

विक्रम की लैंडिंग के आखिरी पलों में संपर्क टूटने से बात बिगड़ गई थी. अब इसरो के वैज्ञानिक इस बात की जांच कर रहे हैं कि विक्रम की लैंडिंग में गड़बड़ी कहां हुई, कैसे हुई और क्यों हुई? इसके लिए इसरो के वैज्ञानिकों ने लंबा-चौड़ा डाटा खंगालना शुरू कर दिया है. इसरो के वैज्ञानिक इस सवाल का जवाब तलाशने के लिए विक्रम लैंडर के टेलिमेट्रिक डाटा, सिग्नल, सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर, लिक्विड इंजन का विस्तारपूर्वक अध्ययन कर रहे हैं.

वहीं लैंडर विक्रम से शनिवार को मिले झटके के बावजूद भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के चंद्रमा की ओर बढ़ने के प्रयास पर पूरी दुनिया ने गर्व जताया है. कई देशों के प्रमुखों ने इसरो के प्रयासों की सरहना की. भूटान के प्रधानमंत्री लोतेय शेरिंग ने इसरो के वैज्ञानिकों के साहस और चंद्रयान-2 पर की गई कड़ी मेहनत की तारीफ की.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा में बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा का समापन और रोहतक के पशु मेला ग्राउंड में रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी आज से चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. रैली के बाद पीएम कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास, गुरुग्राम में श्री शीतला माता देवी मेडिकल कॉलेज की रखी जाएगी नींव . रोहतक में पीएम मेगा फूड पार्क का भी करेंगे शिलान्यास.